19.1 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

22 जनवरी को मनेगी दूसरी दिवाली! पूरी दुनिया में जश्न की तैयारी

Ayodhya Ram Mandir; राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा समारोह पूरा होने के बाद 22 जनवरी की शाम अयोध्या 10 लाख दीपों से जगमगाएगी. यही नहीं दुनिया में भी राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन जश्न की तैयारी चल रही है.

अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियां जोरों पर चल रही है. राम धुन की गूंज विदेशों में भी अब सुनाई देने लगी है. दरअसल, अयोध्या में होने वाले इस भव्य कार्यक्रम को लेकर विदेशों से टिप्पणियां आ रही है. न्यूजीलैंड की एक मंत्री ने कहा है कि मैं दुनिया भर के भारतीय प्रवासियों को अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन की शुभकामनाएं देती हूं. राम मंदिर के उद्घाटन पर पीएम मोदी और भारत के लोगों को बधाई…उन्होंने कहा कि 500 साल बाद मंदिर बना है. पीएम मोदी के काम और इस मंदिर को पुनर्जीवित करने की उनकी वकालत की वजह से यह दिन आया है.

अर्थव्यवस्था को बढ़ाने की इच्छा भारत के लोगों में

न्यूजीलैंड की मंत्री ने कहा कि नरेंद्र मोदी को भारत के लोगों ने प्रधानमंत्री के रूप में चुना जिस वजह से राम को उनका घर मिल सका. नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री के रूप में चुनना दर्शाता है कि लोगों की भारत को आगे ले जाने और अर्थव्यवस्था को बढ़ाने की इच्छा है. पीएम मोदी का दुनिया भर में सम्मान किया जाता है और वह भारत के लोगों के लिए अच्छे काम कर रहे हैं.

Also Read: बंदउँ बालरूप सोइ रामू, सब सिधि सुलभ जपत जिसु नामू, पढ़ें सीएम योगी का खास लेख

प्राण प्रतिष्ठा समारोह दूसरी दिवाली जैसा

इधर, राम मंदिर ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह को लेकर अफ्रीकी-अमेरिकी अभिनेत्री और गायिका मैरी मिलबेन ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा है कि यह समारोह (प्राण प्रतिष्ठा) दूसरी दिवाली जैसा लग रहा है. मैं दिवाली (22 जनवरी को) मनाने जा रही हूं. मुझे दुख है कि मैं समारोह में नहीं जा पा रही हूं, लेकिन मैं निश्चित रूप से इस दिन अपनी खुशी दूसरों के साथ साझा करूंगी. उन्होंने आगे कहा कि सबसे खास बात ये देखने को मिलेगी कि देश के सभी लोग एक साथ आएंगे और राम मंदिर ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह का जश्न मनाएंगे. यही आस्था की खूबसूरती है.


Also Read: जहां हुआ था राम सेतु का निर्माण वहां पहुंचे पीएम मोदी, जानें यहां की खास बातें और देखें वीडियो

‘अयोध्या नगरी’ में मनेगी दिवाली

आपको बता दें कि राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा समारोह पूरा होने के बाद 22 जनवरी की शाम अयोध्या 10 लाख दीपों से जगमगाएगी. इसकी तैयारी चल रही है. मकानों, दुकानों, प्रतिष्ठानों और पौराणिक स्थलों पर ‘राम ज्योति’ प्रज्ज्वलित की जाएगी. अयोध्या सरयू नदी के तटों की मिट्टी से बने दीपों से रोशन होगी. प्राण-प्रतिष्ठा समारोह पूर्ण होने के उपरांत ‘राम ज्योति’ प्रज्ज्वलित कर दीपावली मनाई जाएगी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें