32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गोरखपुर में एम्स और इंडिगो एयरलाइंस जैसे संस्‍थानों में नौकरी के नाम पर ठगे 16.82 लाख, 3 गिरफ्तार

खोराबार थानाक्षेत्र के प्रेमनगर निवासी रूपेश कुमार की जान पहचान सूबा बाजार काली मंदिर के पास रहने वाले अभिषेक निषाद से हुई जो अपने आपको इंडिगो एयरलाइंस ग्राउंड का स्टाफ बताता था उसने एम्स व एयरलाइंस में नौकरी दिलाने के नाम पर रूपेश को भरोसा दिलाया.

Gorakhpur News: गोरखपुर के खोराबार थानाक्षेत्र में एम्स व इंडिगो एयरलाइंस में नौकरी दिलाने के नाम पर 16.82 लाख की जालसाजी का मामला सामने आया है. इतना ही नहीं जालसाजों ने पीड़ित को फर्जी नियुक्ति पत्र भी दिया था. जब पीड़ित नियुक्ति पत्र लेकर ज्वाइन करने पहुंचा तब उसे मामले की जानकारी हुई. फिलहाल, पीड़ित ने खोराबार थाने में युवती समेत तीन लोगों के खिलाफ जालसाजी का रुपए हड़पने का मुकदमा दर्ज किया है.

क्‍या है पूरा मामला

खोराबार थानाक्षेत्र के प्रेमनगर निवासी रूपेश कुमार की जान पहचान सूबा बाजार काली मंदिर के पास रहने वाले अभिषेक निषाद से हुई जो अपने आपको इंडिगो एयरलाइंस ग्राउंड का स्टाफ बताता था उसने एम्स व एयरलाइंस में नौकरी दिलाने के नाम पर रूपेश को भरोसा दिलाया. जब रुपेश में नौकरी के लिए इच्छा जाहिर की तो उसने नेहा निषाद से फोन पर बात कराई नेहा निषाद अपने आपको एयर होस्टेस बता दी थी नेहा ने रूपेश को हैदराबाद में एयरलाइंस में नौकरी दिलाने का भरोसा दिलाया इसके बाद इन्होंने एक नरसिम्हा रेड्डी नामक व्यक्ति से फोन पर बात कराई. विश्वास में आने के बाद रूपेश ने अपने दो भाइयों की और नौकरी लगाने की इच्छा जाहिर की जिसके बाद से रूपेश ने धीरे-धीरे 16 से ज्यादा रुपये इन जालसाजों को दे दिए.

मुकदमा दर्ज किया

रूपेश ने जब नौकरी के लिए दबाव बनाना शुरू किया तो आरोपियों ने इंडिगो एयरलाइंस हैदराबाद में उसके छोटे भाई नितेश की नौकरी लगाने की जानकारी देते हुए कूट रचित नियुक्ति पत्र दे दिया. जब रूपेश का भाई नितेश ज्वाइन करने के लिए हैदराबाद पहुंचा तो अधिकारियों ने नियुक्ति पत्र कूट रचित होने की जानकारी दी. इसके बाद वह वापस गोरखपुर आ गया. जब इस पूरे मामले की जानकारी रूपेश को हुई तो उसने उन जालसाजों से रुपए वापस देने को कहा जिसके बाद रूपेश का आरोप है कि जालसाजों ने उसे रुपए न वापस करने और जान से मारने की धमकी दी. इसके बाद रूपेश ने खोराबार थाने में इसकी सूचना दी. इसके बाद पुलिस ने इसकी पड़ताल की पुलिस ने जांच में आरोपों की पुष्टि होने के बाद खुद को एयर होस्टेस बताने वाली युवती नेहा समेत तीन लोगों के खिलाफ जालसाजी कर रुपए हड़पने का मुकदमा दर्ज किया है. 

रिपोर्ट : कुमार प्रदीप

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें