1. home Hindi News
  2. state
  3. rajasthan
  4. school reopen rajasthan ashok gehlot government started process coaching and school open jaipur avh

कोरोना की रफ्तार पड़ी धीमी तो स्कूल खोलने की तैयारी शुरू! जानिए राजस्थान में कब से हो सकता है School Reopen

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
School Reopen
School Reopen
प्रभात खबर

School Reopen: राजस्थान में स्कूल और कोचिंग खोलने को लेकर विभाग की तैयारी शुरू हो गई है. बताया जा रहा है कि 15 जुलाई तक स्कूल और कोचिंग खोला जा सकता है. कोरोना की रफ़्तार धीमी होने के बाद गहलोत सरकार ने यह प्रकिया शुरू कर दी है. राज्य में अनलॉक 4.0 लगा हुआ है.

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार राजस्थान में कोरोना वायरस की रफ़्तार कम होने के बाद अब सरकार ने स्कूल और कोचिंग खोलने की तैयारी शुरू कर दी है. राज्य के कोटा शहर कोचिंग के लिए फेमस है. बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर के बाद राज्य में स्कूल और कोचिंग बंद कर दिया गया था.

राज्य में कोरोना केसेज में कमी- वहीं स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी डेटा के मुताबिक प्रदेश में पिछले 24 घंटे कोरोना से एक भी मौत नहीं, हुई है, जबकि 69 नए पॉजिटिव केस, मिले हैं. राजस्थान में सबसे अधिक 15 केस जयपुर में आए हैं. इस दरमियान 180 मरीज हुए कोरोना से ठीक हुआ है. प्रदेश में एक्टिव मरीजों का आंकड़ा अब 824 पहुंच गया है.

पहले चरण में इन क्लासों को खोला जाएगा- बताया जा रहा है कि राजस्थान में पहले चरण में 9वीं से लेकर 12वीं तक के क्लास को ओपन किया जा सकता है. वहीं कोचिंग भी 10वीं से 12वीं के ही खोले जा सकते हैं. बताते चलें कि इस बार कोरोना महामारी की वजह से बोर्ड परीक्षा रद्द कर दिया गया था.

वहीं शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने एक अखबार से बात करते हुए कहा कि स्कूल खोलना चुनौती से भरा काम है. बच्चों के भविष्य और सुरक्षा को ध्यान में रखकर हम निर्णय करेंगे. अधिकारियों के साथ विचार किया है, लेकिन अंतिम निर्णय मुख्यमंत्री के साथ मिलकर करेंगे. बताया जा रहा है जल्द ही उच्चस्तरीय बैठक बुलाई जा सकती है.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें