1. home Home
  2. state
  3. rajasthan
  4. school reopen in rajasthan class 1 5 education minister govind singh dotasra refuse claim avh

राजस्थान में कक्षा 1-5 तक के स्कूल खुलने पर पेंच, शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कही ये बात

शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने एक सवाल के जवाब में कहा कि अभी सरकार ने प्राइमरी स्कूल खोलने का निर्णय नहीं लिया है. सरकार पहले चिकित्सकों से इसपर सलाह लेगी, इसके बाद आगे का निर्णय लिया जाएगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
School Reopen News
School Reopen News
Prabhat Khabar

राजस्थान में क्लास 1 से लेकर 5 तक के स्कूल खुलने पर पेंच फंस गया है. शिक्षामंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा है कि चिकित्सकों से सलाह लेने के बाद ही क्लास खोलने पर विचार किए जाएंगे. उन्होंने कहा कि प्राइमरी स्कूल खोलने को लेकर जो लोग भी कोई बात कह रहे हैं, वो भ्रम की स्थिति उत्पन्न कर रहे हैं.

समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने एक सवाल के जवाब में कहा कि अभी सरकार ने प्राइमरी स्कूल खोलने का निर्णय नहीं लिया है. सरकार पहले चिकित्सकों से इसपर सलाह लेगी, इसके बाद आगे का निर्णय लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि कुछ लोग इस पर अफवाह फ़ैलाने का काम कर रहे हैं.

जब उनसे पूछा गया कि निजी स्कूल संचालकों के लोग ये दावे कर रहे हैं कि आपने मुलाकात में स्कूल खोलने की बात कही है. इसपर तल्ख टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा कि मैं ऐसे झूठे लोगों से अब कभी नहीं मिलूंगा. ये लोग भीड़ इकट्ठा कर राजनीतिक चमका रहे हैं और जनता में भ्रम पैदा कर रहे हैं.

बताते चलें कि राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार ने 1 सितंबर से क्लास 9वीं से 12वीं तक के स्कूल खोलने का ऐलान किया था. गृह विभाग की विशेष शाखा ने इस संबंध में आदेश जारी किया था. राज्य में 50 फीसदी क्षमता के साथ स्कूल खोलने की छूट दी गई है. वहीं सरकार ने कोचिंग खोलने की परमिशन दी गई है.

गौरतलब है कि राजस्थान में कोरोना वायरस की दूसरी लहर आने के बाद राज्य में स्कूल और कॉलेज को बंद कर दिया गया था. वहीं अब जब कोरोना की रफ्तार धीमी हुई है, तो राज्य में स्कूल खोलने को लेकर हरी झंडी सरकार की ओर से दी गई है.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें