1. home Home
  2. state
  3. rajasthan
  4. reet exam 2021 rajasthan police action on solver gang in jaipur reet 2021 avh

REET Exam 2021: अजमेर में ब्लूटूथ के साथ पकड़ा गया अभ्यर्थी, जयपुर में पुलिस ने सॉल्वर गैंग पर कसा शिकंजा

अजमरे के मदनगंज-किशनगढ़ के धर्मसागर स्कूल पर एग्जाम चल रहा था. इस दौरान वीक्षक को एक अभ्यर्थी पर शक हुआ, जिसके बाद उसकी जांच शुरू की गई, तो उसके पास से ब्लूटूथ मिला. घटना के बाद एग्जाम सेंटर पर हड़कंप मचा गया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
REET Exam 2021
REET Exam 2021
Twitter

राजस्थान में शिक्षक पात्रता परीक्षा (REET Exam) 2021 से एक बड़ी खबर सामने आई है. रीट एग्जाम के दौरान अजमेर से ब्लूटूथ से चोरी करते हुए एक अभ्यर्थी पकड़ा गया है. बताया जा रहा है कि अभ्यर्थी चप्पल में छुपाकर एग्जाम सेंटर के भीतर ब्लूटूथ लेकर गया था. वहीं पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

रिपोर्ट के मुताबिक अजमरे के मदनगंज-किशनगढ़ के धर्मसागर स्कूल पर एग्जाम चल रहा था. इस दौरान वीक्षक को एक अभ्यर्थी पर शक हुआ, जिसके बाद उसकी जांच शुरू की गई, तो उसके पास से ब्लूटूथ मिला. घटना के बाद एग्जाम सेंटर पर हड़कंप मचा गया. वहीं पुलिस पहुंचकर आरोपी अभ्यर्थी को गिरफ्तार कर लिया है.

इधर, जयपुर में राजस्थान पुलिस ने एक सॉल्वर गैंग को पकड़ा है. बताया जा रहा है कि सॉल्वर गैंग के लोग कई अभ्यर्थियों से पैसा लेकर उसे पास कराने की डील कर चुका था, इसी बीच पुलिस ने दबिश दे दी है. पुलिस सूत्रों ने मीडिया को बताया कि अभी जांच की जा रही है जल्द ही खुलासा किया जाएगा.

बता दें कि सॉल्वर गैंग और एग्जाम में फर्जीवाड़ा रोकने के लिए पुलिस की टीम पहले से अलर्ट पर थी. राज्य के कई संवेदनशील केंद्रों पर रीट के द्वारा सीसीटीवी कैमरे से निगरानी की जा रही थी. वहीं राजस्थान पुलिस ने स्पेशल टीम बनाकर संदिग्धों पर लगातार निगाह रखने का काम कर रही है.

राजस्थान में तृतीय श्रेणी के लगभग 31000 अध्यापकों के लिए यह राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) करवाई गई है और इसके लिये राज्यभर में 3993 परीक्षा केन्द्र बनाए गए थे. रीट परीक्षा के लिए 16 लाख 22 हजार 19 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें