1. home Hindi News
  2. state
  3. rajasthan
  4. rajasthan news sirohi rajasthan corrupt tehsildar burn rs 20 lakh cash in fire bribe due to fear of anti corruption bureau upl

राजस्थान में घूसखोर तहसीलदार ने फागुन में मनाई 'दिवाली', पकड़े जाने के डर जला दिए 20 लाख रुपये कैश

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पकड़े जाने के डर जला दिए 20 लाख रुपये कैश
पकड़े जाने के डर जला दिए 20 लाख रुपये कैश
Twitter

Rajasthan News: राजस्थान के सिरोही जिले में घूसखोरी का बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां एक घूसखोर तहसीलदार ने फागुन के माह में 500 और 2000 रुपये के नोट जलाकर 'दिवाली' मना ली. एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम उसे धर दबोच ना ले इस कारण तहसीलदार ने ऐसा किया.

दरअसल, रिश्वत के एक मामले में जांच करने पहुंची एसीबी की टीम दरवाजे पर खड़ी थी और इधर, तहसीलदार और उसका परिवार किचेन में गैस पर 500 और 2000 रुपये के नोट जल्दी जल्दी में जला रहा था. दरवाजा खोलने में हो रही देर के बारे में कहा जा रहा था कि किचेन में चाय बन रही है. इस घटना का सनसनीखेज वीडियो सामने आया है, जिसमें तहसीलदार की पत्नी भी नोटों को जलाने में मदद करती दिख रही है. ये पूरा मामला बुधवार का है.

दरअसल, सिरोही जिले के पिंडवाड़ा में पाली एसीबी की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए भावरी भू-अभिलेख निरीक्षक (Revenue Inspector) परबतसिंह को एक लाख की रिश्वत लेते ट्रैप कर लिया. जांच में सामने आया कि यह रिश्वत पिंडवाड़ा तहसीलदार कल्पेश जैन के लिए मांगी गई थी. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, एसीबी की टीम तहसीलदार के निवास पर उसे गिरफ्तार करने पहुंची तो उसने अपने घर का गेट बंद कर लिया और पकड़े जाने के डर से घर में रखे करीब 15-20 लाख रुपये किचेन में गैस चूल्हे पर जलाने लगा.

एसीबी की टीम जब कड़ी मशक्कत के बाद घर के अंदर पहुंची तो नजारा देख हैरान रह गयी. गैस चूल्हे पर नोट जल रहा था. एसीबी की टीम ने आनन फानन में आग को बुझाया. साथ ही आधी जली हुई नकदी बरामद किया. फिलहाल एसीबी जली हुई नकदी के आंकलन में जुटी है. साथ ही अब आरआई और तहसीलदार को हिरासत में लेकर पूछताछ भी शुरू कर दी गई है.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें