1. home Hindi News
  2. state
  3. rajasthan
  4. local bodies election in rajasthan latest update nomination start on 90 seat congress and bjp fight avh

Rajasthan News : राजस्थान में 90 निकायों में चुनाव के लिए नामांकन शुरू, कांग्रेस-बीजेपी में कड़ी टक्कर

By Agency
Updated Date
Rajasthan News
Rajasthan News
Twitter

Rajasthan News : राजस्थान में 80 नगरपालिकाओं सहित 90 नगर निकायों में पार्षद चुनाव के लिए नामांकन सोमवार को शुरू हो गया. पहले दिन 121 उम्मीदवारों ने पर्चे दाखिल किए. राज्य निर्वाचन आयोग के आयुक्त पीएस मेहरा ने बताया कि इन निकायों में सदस्य यानी पार्षद पद के लिए 11 जनवरी को लोक सूचना जारी होने के साथ नामांकन पत्र भरने शुरू हो गए हैं. उन्होंने बताया कि पहले दिन 121 उम्मीदवारों ने 150 नामांकन पत्र दाखिल किए हैं.

उन्होंने बताया कि नामांकन पत्र 15 जनवरी तीन बजे तक भरे जा सकेंगे. नामांकन पत्रों की जांच 16 जनवरी को होगी जबकि 19 जनवरी अपराह्न तीन बजे तक नाम वापस लिए जा सकेंगे. मतदान 28 जनवरी को होगा जबकि मतगणना 31 जनवरी को करवाई जाएगी. इन निकायों में अध्यक्ष के लिए मतदान सात फरवरी को व उपाध्यक्ष के लिए निर्वाचन आठ फरवरी को होगा.

आयुक्त ने बताया कि प्रदेश के 20 जिलों (अजमेर, बांसवाड़ा, बीकानेर, भीलवाड़ा, बूंदी, प्रतापगढ़, चित्तौड़गढ़, चूरू, डूंगरपुर, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जालौर, झालावाड़, झुंझुनूं, नागौर, पाली, राजसमंद, सीकर, टोंक और उदयपुर) के 90 निकायों (1 नगर निगम, 9 नगर परिषद और 80 नगर पालिका) में सदस्य पदों के लिए 28 जनवरी को मतदान होना है

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें