16.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबड़ी खबरइंदिरा रसोई योजना का नया नाम श्री अन्नपूर्णा रसोई योजना, मंत्री ने कहा- योजना पर राजनीति नहीं

इंदिरा रसोई योजना का नया नाम श्री अन्नपूर्णा रसोई योजना, मंत्री ने कहा- योजना पर राजनीति नहीं

राजस्थान में सरकार बदलते ही कई बड़े फेरबदल भी हो रहे है. राज्य की बीजेपी सरकार ने इंदिरा रसोई योजना का नाम बदलकर श्री अन्नपूर्णा रसोई योजना कर दिया है. इस योजना के नाम बदलने को लेकर अब एक बयान राज्य के मंत्री किरोड़ी लाल मीणा का सामने आया है.

श्री अन्नपूर्णा रसोई योजना : राजस्थान में सरकार बदलते ही कई बड़े फेरबदल भी हो रहे है. राज्य की बीजेपी सरकार ने इंदिरा रसोई योजना का नाम बदलकर श्री अन्नपूर्णा रसोई योजना कर दिया है. इस योजना के नाम बदलने को लेकर अब एक बयान राज्य के मंत्री किरोड़ी लाल मीणा का सामने आया है. उन्होंने अपने बयान में कहा है कि ऐसे व्यक्ति के नाम पर कैंटीन चलाना जो कांग्रेस पार्टी का कद्दावर नेता था सही नहीं है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि कैंटीन पर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए इसलिए इसका नाम बदलकर श्री अन्नपूर्णा रसोई योजना कर दिया गया है. आगे मीडिया से बात करते हुए उन्होंने यह भी कहा कि इस योजना का नाम पीएम मोदी या अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर नहीं रखा गया है। आगे उन्होंने यह भी कहा कि गरीबों की कैंटीन में राजनीति लाना सही नहीं है.

इंदिरा रसोई योजना अब श्री अन्नपूर्णा रसोई योजना

जानकारी हो कि राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने बीते दिन गहलोत सरकार की ओर से शुरू की गई इंदिरा रसोई योजना का नाम बदलकर ‘श्री अन्नपूर्णा रसोई योजना’ कर दिया है. पार्टी सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री भजनलाल द्वारा नाम की घोषणा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में की गई, जिन्होंने यहां बीजेपी राज्य मुख्यालय का दौरा किया था. साथ ही जानकारी यह भी सामने आ रही है कि प्रधानमंत्री बनने के बाद पीएम मोदी का जयपुर में पार्टी कार्यालय का यह पहला दौरा था.

Also Read: राजस्थान की प्रशासनिक व्यवस्था में बड़ा फेरबदल, 72 IAS और 121 RAS अधिकारियों का तबादला हटेंगे सभी होर्डिंग, ऑनलाइन पोर्टल पर बदलेगा नाम

खबरों की मानें तो राजस्थान सरकार ने इस योजना की समीक्षा की थी और इंदिरा रसोई योजना का नाम श्री अन्नपूर्णा रसोई योजना करने के आदेश जारी कर दिए. साथ ही सरकार की ओर से जारी आदेश में यह भी कहा गया है कि इस योजना से जुड़े सभी होर्डिंग और ऑनलाइन पोर्टल पर भी नाम बदला जाएगा. बता दें कि इस योजना के तहत गरीबों को अगस्त 2020 से ही 8 रुपये प्रति प्लेट के हिसाब से खाना उपलब्ध कराई जाती है. यह योजना अशोक गहलोत सरकार की ओर से शुरू की गई है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें