1. home Home
  2. state
  3. rajasthan
  4. congress committee hand over rajasthan crisis agreement formula sachin pilot and ashok gehlot after navjot singh sidhu punjab avh

राजस्थान में खत्म होगा सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बीच सियासी टशन? आलाकमान सुलह फॉर्मूला का जल्द करेगी 'ऐलान'

पंजाब और उत्तराखंड के बाद कांग्रेस हाईकमान ने राजस्थान के विवाद को सुलझाने में जुट गई है. बताया जा रहा है कि पार्टी की ओर से बनाई गई कमेटी ने फॉर्मूला रिपोर्ट कांग्रेस (congress) अध्यक्ष को सौंप दिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Ashok Gehlot and Sachin Pilot
Ashok Gehlot and Sachin Pilot
facebook

पंजाब और उत्तराखंड के बाद कांग्रेस हाईकमान ने राजस्थान के विवाद को सुलझाने में जुट गई है. बताया जा रहा है कि पार्टी की ओर से बनाई गई कमेटी ने फॉर्मूला रिपोर्ट कांग्रेस अध्यक्ष को सौंप दिया है. माना जा रहा है कि इस हफ्ते रिपोर्ट को लेकर बैठक हो सकती है. राजस्थान में सरकार बनने के बाद से ही सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बीच सियासी टशन जारी है.

मंत्रिमंडल में सचिन पालयट कैंप के नेता हो सकते हैं शामिल - बताया जा रहा है कि सुलहनामे के तहत सचिन पायलट कैंप के नेताओं को अशोक गहलोत मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है. बता दें कि पिछले दिनों सचिन पायलट ने अपने कैंप के पांच नेताओं को कैबिनेट में शामिल किए जाने का अनुरोध किया था. हालांकि उस वक्त इस पर बात नहीं बनी थी.

राजनीतिक नियुक्ति भी होनी है- बताते चलें कि राजस्थान में सरकार बनने के बाद से ही राजनीतिक नियुक्ति अटकी पड़ी है. इसकी सबसे बड़ी वजह गहलोत और पायलट के बीच सियासी टशन है. अब बताया जा रहा है कि जल्द ही अशोक गहलोत राजनीतिक नियुक्ति कर सकते हैं.

गहलोत ने दिया था समझौता का संकेत- इससे पहले अशोक गहलोत ने राजस्थान में सियासी संकट के बीच सचिन पायलट (Sachin Pilot)) के प्रति नरमी का संकेत दिया था. गहलोत ने कहा था कि वे और उनके जैसे कांग्रेस के सभी कार्यकर्ता अध्यक्ष सोनिया गांधी के हर फैसले को मजबूती से पालन करते हैं.

पंजाब और उत्तराखंड में सुलझा विवाद- बता दें कि कांग्रेस हाईकमान ने हाल के दिनों में पंजाब और उत्तराखंड के सियासी संकट को दखल देकर सुलझाया है. दोनों राज्य में अगले साल विधानसभा का चुनाव होना है. पंजाब में नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) और उत्तराखंड में गणेश गोदियाल को अध्यक्ष बनाया गया है.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें