1. home Home
  2. state
  3. rajasthan
  4. cabinet expansion in rajasthan latest update ashok gehlot minister list final congress high command see avh

राजस्थान में कैबिनेट विस्तार को लेकर हाईकमान की हरी झंडी? मॉनसून सत्र से पहले शपथ ले सकते हैं नए मंत्री

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक राज्य में करीब सात नए मंत्री इस बार कैबिनेट विस्तार में बनाए जा सकते हैं. बताया जा रहा है कि इनमें सचिन पायलट खेमे से करीब 4 मंत्री शामिल होंगे,

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अशोक गहलोत
अशोक गहलोत
Twitter

राजस्थान की राजनीतिक गलियारों से इस वक्त की सबसे बड़ी खबर सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि राज्य में कांग्रेस आलाकमान ने अशोक गहलोत सरकार के कैबिनेट विस्तार को लेकर हरी झंडी दे दी है. जल्द ही सीएम के पास नए संभावित मंत्रियों की सूची भेजी जाएगी, जिसके बाद शपथ ग्रहण का समारोह आयोजित किया जाएगा.

हालांकि शपथ ग्रहण का कार्यक्रम सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Ghelot) के स्वास्थ्य पर पूरी तरह निर्भर रहेगा. पिछले दिन गहलोत की तबीयत खराब हुई थी, जिसके बाद उन्हें एसएमएस अस्पताल में भर्ती किया गया था. अभी वे डॉक्टरों की सलाह पर बेड रेस्ट पर हैं.

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक राज्य में करीब सात नए मंत्री इस बार कैबिनेट विस्तार में बनाए जा सकते हैं. बताया जा रहा है कि इनमें सचिन पायलट (Sachin Pilot) खेमे से करीब 4 मंत्री शामिल होंगे, वहीं दो मंत्री निर्दलीय कोटे से और एक मंत्री बसपा से कांग्रेस में आए विधायक को बनाया जाएगा. राजस्थान में अभी कुल 9 मंत्री पद रिक्त हैं.

ये नेता रेस में- सूत्रों के अनुसार पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट अपने खेमे के मंत्रियों का नाम पहले ही प्रभारी महासचिव अजय माकन (Ajay Maken) को सौंप चुके हैं. साथ ही पायलट पिछले दिनों कहा था कि अजय माकन का फैसला अंतिम होगा. बताया जा रहा है कि पायलट कैंप से दीपेंद्र सिंह शेखावत, हेमाराम चौधरी, रमेश मीणा और मुरारी लाल मीणा का नाम है.

इधर, राजस्थान में इस बात की चर्चा भी जोरों पर है कि मंत्रिमंडल विस्तार से पहले कुछ मंत्रियों को हटाया भी जा सकता है. पिछले दिनों प्रभारी अजय माकन ने इसके संकेत भी दिए थे. उन्होंने कहा था कि कुछ मंत्री संगठन में काम करना चाहते हैं, इसलिए उन्हें नई जिम्मेदारी दी जाएगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें