1. home Home
  2. state
  3. rajasthan
  4. 7th pay commission latest update rajasthan roadways department hike da 25 percent get arrears from july avh

7th Pay Commission: राजस्थान में इन कर्मचारियों के DA में 25% की बढ़ोतरी, 1 जुलाई से मिलेगा एरियर

राजस्थान रोडवेज विभाग ने कर्मचारियों की मांग को मानते हुए इस साल 25 फीसदी डीए बढ़ाने का फैसला किया है. विभाग ने बताया कि रिटायर कर्मचारियों को अगस्त से, तो काम कर रहे कर्मचारियों को जुलाई के महीने से एरियर मिलेगा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
7th Pay Commission Latest News
7th Pay Commission Latest News
twitter

राजस्थान में रोडवेज विभाग ने अपने कर्मचारियों और सेवानिवृत कर्मचारियों को बड़ी खुशखबरी दी है. रोडवेज विभाग ने ऐलान करते हुए कहा कि सभी लोगों के डीए में 25 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है. यह बढ़ोतरी जुलाई महीने से ही लागू हो जाएगी. रोडवेज विभाग के इस फैसले से करीब 20 हजार कर्मचारियों को लाभ मिलेगा.

रिपोर्ट के मुताबिक राजस्थान रोडवेज विभाग ने कर्मचारियों की मांग को मानते हुए इस साल 25 फीसदी डीए बढ़ाने का फैसला किया है. विभाग ने बताया कि रिटायर कर्मचारियों को अगस्त से, तो काम कर रहे कर्मचारियों को जुलाई के महीने से एरियर मिलेगा. रोडवेज के इस फैसले से कर्मचारियों ने राहत की सांस ली है.

लंबे वक्त बाद फैसला- बता दें कि राजस्थान में करीब 13 हजार कर्मचारी रोडवेज विभाग में काम कर रहैं है. जबकि सात हजार से अधिक कर्मचारी रिटायर हो चुके हैं. वहीं डीए में 25 फीसदी की बढ़ोतरी के बाद अब कुल बढ़ोतरी 180 फीसदी के पार पहुंच गई है.

बताते चलें कि राजस्थान सरकार ने पिछले दिनों केंद्र के ऐलान के बाद डीए बढ़ाने का फैसला किया था. राजस्थान सरकार ने अपने कर्मचारियों के डीए में करीब 11 फीसदी की बढ़ोतरी की थी. इस बढ़ोतरी के बाद 17 फीसदी से बढ़कर राज्य के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 29 फीसदी हो गया.

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने 14 जुलाई को डेढ़ साल के अंतराल के बाद अपने केंद्रीय कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ता (DA) और महंगाई राहत (DR) 17 फीसदी से बढ़ाकर 28 फीसदी करने का ऐलान किया था. डीए में 11 प्रतिशत की अतिरिक्त वृद्धि जनवरी 2020 से जनवरी 2021 के दौरान के लिए की गई थी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें