37.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा की आज यूपी में होगी एंट्री, प्रियंका गांधी चंदौली में करेंगी स्वागत

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज नौबतपुर बॉर्डर के रास्ते यूपी के चंदौली में प्रवेश करेगी. राहुल गांधी के आगमन को लेकर कांग्रेस के कार्यकर्ता उत्साहित हैं. राहुल गांधी सैयदराजा स्थित नेशनल इंटर कॉलेज में एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज नौबतपुर बॉर्डर के रास्ते यूपी के चंदौली में प्रवेश करेगी. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के आगमन को लेकर कांग्रेस के कार्यकर्ता उत्साहित हैं. राहुल गांधी सैयदराजा स्थित नेशनल इंटर कॉलेज में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. यहां शहीद स्मारक पर शहीदों को नमन के बाद राहुल गांधी पड़ाव स्थित बाबा भगवान अवधूत राम आश्रम के बगल रात्रि विश्राम करेंगे. प्रियंका गांधी भी शुक्रवार को वाराणसी पहुंचेंगी और एयरपोर्ट से सीधे न्याय यात्रा के स्वागत के लिए चंदौली रवाना हो जाएंगी. पूर्वांचल के वाराणसी जौनपुर, भदोही, मिर्जापुर, सोनभद्र, गाजीपुर, बलिया, मऊ, आजमगढ़ समेत कई जिलों के कांग्रेस कार्यकर्ता चंदौली पहुंच रहे हैं. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडेय भी चंदौली में हैं, उन्होने कहा कि यह यात्रा ऐतिहासिक होगी. कांग्रेस नेताओं का दावा है कि वाराणसी की यात्रा में जनता की भीड़ दो से ढाई लाख के बीच रहेगी.

हर वर्ग का अपार समर्थन मिल रहा है- अविनाश पांडेय

कांग्रेस नेताओं ने बताया कि यूपी की सीमा में प्रवेश करते ही राहुल गांधी का स्वागत किया जाएगा. वहां से राहुल गांधी नेशनल इंटर कॉलेज सैयदराजा आएंगे. वहां भी कांग्रेस कार्यकर्ता न्याय यात्रा का स्वागत करेंगे. रैली स्थल पर​​​​​​ पीसीसी सदस्य मधु राय और नारायण मूर्ति ओझा ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि देश में महंगाई चरम पर है. युवा नौकरी के लिए परेशान हैं, किसान गरीब होता जा रहा है. भारतीय रुपए दिनों दिन गिरता जा रहा है. लेकिन सरकार जरुरी मुद्दों पर बात नहीं करना चाहती. वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडेय ने कहा कि राहुल गांधी की यात्रा को हर वर्ग का अपार समर्थन मिल रहा है. यूपी में भारत जोड़ो न्याय यात्रा से बड़ा राजनीतिक मोड़ आएगा. बीजेपी भारत जोड़ो न्याय यात्रा से घबरा गई है.

पुलिस रहेगी चप्पे चप्पे पर तैनात

कार्यक्रम की सुरक्षा को मुकम्मल बनाने के लिए चंदौली के एडीएम अभय पांडेय और एएसपी विनय कुमार सिंह लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं. एएसपी विनय कुमार सिंह के अनुसार राहूल गांधी की सुरक्षा को लेकर एक एएसपी, छह सीओ, आठ निरीक्षक और चार सौ पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है. इसके अलावा पीएसी के जवानों को भी लगाया गया हैं.

पूरब से देंगे पश्चिम यूपी तक संदेश

भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में उत्साह है. कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष रामानंद यादव ने बताया कि राहुल गांधी की जनसभा के बाद लोकसभा चुनाव में काफी सकारात्मक असर देखने को मिलेगा. इस सभा के बाद चंदौली सहित पूरे पूर्वांचल में कांग्रेस का जनाधार बढ़ेगा. क्योंकि लोग भाजपा की तानाशाही सरकार के रवैये से ऊब चुके हैं और कांग्रेस की तरफ रूझान बढ़ा हुआ हैं. उन्होने कहा कि यात्रा को सफल बनाने के लिए कांग्रेस ने घर-घर संपर्क किया है. चंदौली के सैयदराजा में आज होने जा रही राहूल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा को राजनीतिक जानकार काफी महत्वपूर्ण मान रहे हैं।

बता दें कि चंदौली पूर्व सीएम कमलापति त्रिपाठी की राजनीतिक कर्मभूमि थी. कांग्रेस ने उस दौरान इस जिले के लिए जो काम किया वह आज भी लोग याद करते हैं. पूर्व सीएम कमलापति ने त्रिपाठी ने नहरों का जाल बिछाकर किसानों के दिन बदले. चंदौली कांग्रेस विचारधारा से ओतप्रोत रही है. पर बीते करीब तीन दशक से कांग्रेस कमजोर हुई है. ऐसे में आज राहूल गांधी जनसभा के जरिये पूरब से पश्चिम तक कांग्रेस को मजबूत करने का संदेश कार्यकर्ताओं को देंगे. इसके अलावा पूर्वांचल के गाजीपुर, मिर्जापुर, सोनभद्र, वाराणसी जिलों में भी कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में नई उर्जा का संचार होने की उम्मीद है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें