1. home Hindi News
  2. state
  3. mp
  4. madhya pradesh news updates shiv raj singh chauhan government put 379 crore rupees in the cccounts of the sambal beneficiaries smb

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने संबल योजना के तहत 16 हजार 844 हितग्राहियों के खाते में डाले 379 करोड़

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
MP CM Shiv Raj Singh Chauhan
MP CM Shiv Raj Singh Chauhan
ANI

Madhya Pradesh News Updates मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबल योजना के तहत असंगठित क्षेत्र के 16 हजार 844 लोगों के खाते में 379 करोड़ रुपये की राशि को हस्तांतरित किया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि राज्य सरकार की प्राथमिकता गरीबों का हित करना है. इसी के मद्देनजर गरीब मजदूर वर्ग को संकट के समय संबल देने के लिए यह योजना बनायी गयी है. शिवराज सिंह सरकार के मुताबिक, कोरोना महामारी के इस मुश्किल घड़ी में गरीब परिवारों के लिए यह सहायता राशि उपयोगी साबित होगी.

संबल योजना के तहत आर्थिक मदद के साथ ही तीन माह का निशुल्क राशन भी दिया जा रहा है. मध्य प्रदेश के श्रम मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह भी वर्चुअली शामिल हुए. संवाद के दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सरकार हरसंभव प्रयास किए जा रहे है. उन्होंने हितग्रहियों का आह्वान करते हुए कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सतर्क रहने की जरूरत है और कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करने पर फोकस करें.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि संबल योजना गरीबों की ताकत है. संबल योजना के तहत श्रमिकों की दुर्घटना से हुई मौत पर चार लाख रुपये की राशि उनके आश्रितों को दी जाती है. इसी तरह से सामान्य मृत्यु अथवा स्थायी विकलांगता की स्थिति में दो-दो रुपये की अनुग्रह राशि मुख्यमंत्री जन कल्याण संबल योजना में दी जाती है.

Upload By Samir

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें