1. home Home
  2. state
  3. maharashtra
  4. terrorist attack on mumbai airport mock drill people panic police said do not panic video aml

मुंबई एयरपोर्ट पर हुआ आतंकी हमला? मॉक ड्रिल से लोगों में अफरा-तफरी, पुलिस ने कहा- घबराए नहीं

बाद में मुंबई पुलिस ने कहा कि घबराए नहीं, यह केवल एक मॉक ड्रिल है. इसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली. कुछ लोगों ने इसे कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन भी बताया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
एयरपोर्ट से बसों में भरकर लोगों को बाहर निकाला गया.
एयरपोर्ट से बसों में भरकर लोगों को बाहर निकाला गया.
Twitter

मुंबई : मुंबई के क्षत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उस समय अफरा-तफरी का माहौल हो गया, जब टर्मिनल-2 से पुलिस लोगों को बसों में भरकर बाहर निकालने लगी. माहौल ऐसा बन गया कि जैसे आतंकी हमला हुआ है. पुलिस के जवान दौड़ते-भागते नजर आए. इस घटना को देख लोग घबरा गये और एक समय के लिए अफरा-तफरी मच गया.

बाद में मुंबई पुलिस ने अनाउंस किया कि घबराए नहीं, यह केवल एक मॉक ड्रिल है. इसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली. कुछ लोगों ने इसे कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन भी बताया, जब पुलिस बसों में भरकर लोगों को बाहर निकाल रही थी. लोगों ने इसकी कई तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर भी शेयर किये हैं. वीडियो में देखा जा सकता है पुलिस बसों में भरकर लोगों को बाहर निकाल रही है.

एक यूजर ने लिखा कि हम बस में फंसे हैं और एसी भी काम नहीं कर रहा है. उसने लिखा कि करीब 15 बसों में लोगों को भरकर टर्मिनल के बाहर निकाला जा रहा है. हालांकि बाद में एयरपोर्ट पर सुरक्षा में तैनात अधिकारियों ने बताया कि यह महज एक मॉक ड्रिल है. किसी को भी घबराने की जरूरत नहीं है.

समाचार एजेंसी एएनआई से मुंबई पुलिस ने कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (CSMIA) ने निर्धारित सुरक्षा प्रोटोकॉल के अनुसार एक मॉक ड्रिल किया गया. CSMIA और कई के सहयोग से आज सुबह टर्मिनल 2 पर मॉक ड्रिल आयोजित की गयी. सभी सफल मूल्यांकन और जांच के बाद, टर्मिनल को सुरक्षित घोषित किया गया और 11:48 बजे ड्रिल पूरी की गयी.

मुंबई पुलिस ने कहा कि मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर मॉक ड्रिल का आयोजन किया जा रहा है. किसी को घबराने की जरूरत नहीं. बता दें कि सुरक्षा प्रोटोकॉल के तहत समय-समय पर पुलिस इस प्रकार का मॉक ड्रिल करते रहती है. जिसमें आतंकी हमले की सीन क्रिएट किया जाता है.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें