26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Maharashtra News: घाटकोपर होर्डिंग में हादसे में अबतक 14 लोगों की मौत, एक्शन में BMC, आंधी-तूफान ने मचाई तबाही

Maharashtra News: घाटकोपर होर्डिंग में हादसे में अबतक 14 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, घटना के बाद बीएमसी भी एक्शन में आ गया है. बीएमसी कमिश्नर भूषण गगरानी ने कहा है कि बीएमसी ने आदेश दिया है कि शहर में सभी अवैध होर्डिंग के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

Maharashtra News: मुंबई के घाटकोपर इलाके में तेज आंधी और बेमौसम बारिश के चलते विशाल होर्डिंग गिरने से कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई है. घटना के  21 घंटे से ज्यादा समय बीत जाने के बाद भी तलाश एवं बचाव अभियान जारी है. वहीं, इतनी बड़ी घटना के हो जाने के बाद बीएमसी की कुंभकर्णी नींद भी टूटी है. घाटकोपर होर्डिंग गिरने की घटना के बाद बीएमसी कमिश्नर भूषण गगरानी ने कहा है कि बीएमसी ने आदेश दिया है कि शहर में सभी अवैध होर्डिंग के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि हम आज से इसकी शुरुआत कर रहे हैं. वहीं, गगरानी ने कहा कि इस मामले में एक मामला दर्ज कर लिया गया है. इस होर्डिंग की कोई अनुमति नहीं है. एक शिकायत यह भी मिली थी कि कुछ पेड़ भी काटे गए थे ताकि यह होर्डिंग दिखाई दे. हमने इस पर भी दोबारा मामला दर्ज किया है.

तलाश और बचाव अभियान जारी
गौरतलब है कि घाटकोपर इलाके में तेज आंधी और बेमौसम बारिश के चलते मंगलवार को विशाल होर्डिंग गिर गया था. हादसे में कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई है. अधिकारियों ने कहा कि अब तक होर्डिंग के नीचे से 89 लोगों को निकाला जा चुका है, जिनमें से 14 को मृत घोषित कर दिया गया जबकि 75 अन्य घायल हैं. सभी घायलों को मुंबई और पड़ोसी ठाणे के छह अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. वहीं घायलों में से 32 लोगों को उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है. वहीं भर्ती जख्मियों में से एक की हालत नाजुक है.

होर्डिंग के नीचे दब गये थे 100 से ज्यादा लोग
बीएमसी अधिकारी के मुताबिक तलाश एवं बचाव अभियान में दो जेसीबी, दो गैस कटर टीम, 25 एम्बुलेंस, दो हेवी ड्यूटी क्रेन और दो हाइड्रा क्रेन का इस्तेमाल किया जा रहा है. अधिकारी ने कहा कि बीएमसी के 75 और मुंबई महानगर क्षेत्र विकास प्राधिकरण (एमएमआरडीए) के 50 कर्मी भी अभियान में जुटे हैं. सोमवार शाम करीब चार बजे छेदानगर में पेट्रोल पंप के निकट 120 फुट लंबी और 120 फुट चौड़ी होर्डिंग गिरने के बाद 100 से अधिक लोगों के दबे होने की आशंका है. भाषा इनपुट से साभार

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें