1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. maharashtra news bjp leader devendra fadnavis says pm modi has given berth to obc category people in new cabinet smb

महाराष्ट्र में OBC आरक्षण का मुद्दा गरमाया, देवेंद्र फडणवीस बोले- नई कैबिनेट में पीएम मोदी ने ओबीसी को दी जगह

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
BJP Leader Devendra Fadnavis
BJP Leader Devendra Fadnavis
ANI

OBC Morcha Of BJP महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की इकाई ने स्थानीय निकायों में अन्य पिछड़ा वर्गों (OBC) के लिए आरक्षण बहाल करने की मांग को लेकर शनिवार को राज्य भर में चक्का जाम किया. इस दौरान नागपुर में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने अपने गृह जिले नागपुर में विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया.

विरोध प्रदर्शन के दौरान भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, महाराष्ट्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि मैं भाजपा के ओबीसी मोर्चा को बधाई देता हूं, क्योंकि इसने सरकार को हिलाकर रख दिया. नई कैबिनेट में पीएम नरेंद्र मोदी ने ओबीसी वर्ग के लोगों को जगह दी है. उन्होंने समुदाय को संवैधानिक मान्यता दी. साथ ही ओबीसी आयोग को भी संवैधानिक मान्यता दी.

स्थानीय निकायों में अन्य पिछड़ा वर्गों के लिए आरक्षण बहाल करने की मांग को लेकर आज किए गए विरोध-प्रदर्शनों के कारण ठाणे को मुंबई से जोड़ने वाला सड़का मार्ग कुछ देर के लिए बाधित हो गया. वहीं, पुणे में प्रदर्शन का नेतृत्व करने वाली पूर्व मंत्री पंकजा मुंडे ने कहा कि यदि भाजपा की मांग पूरी नहीं होती है, तो पार्टी भविष्य में और बड़े प्रदर्शन करेगी.

पंकजा मुंडे ने आरोप लगाया कि राज्य में महा विकास आघाडी सरकार ओबीसी के राजनीतिक आरक्षण को बरकरार रखने में नाकाम रही. पंकजा मुंडे ने कहा कि सरकार ओबीसी आरक्षण को हासिल करने में नाकाम रही, जो कि समुदाय के उत्थान के लिए आवश्यक है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें