1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. maharashtra minister dhananjay munde admitted to breach candy hospital in mumbai after heart attack vwt

महाराष्ट्र के सामाजिक न्याय मंत्री धनंजय मुंडे को पड़ा दिल का दौरा, ब्रीच कैंडी अस्पताल में चल रहा इलाज

बताते चलें कि एनसीपी नेता धनंजय मुंडे महाराष्ट्र में भाजपा के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री गोपीनाथ मुंडे के भतीजे हैं. उन्होंने वर्ष 2012 में शरद पवार की एनसीपी का दामन थामा था.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
महाराष्ट्र के न्याय मंत्री धनंजय मुंडे
महाराष्ट्र के न्याय मंत्री धनंजय मुंडे
फोटो : ट्विटर

मुंबई : महाराष्ट्र के सामाजिक न्याय मंत्री धनंजय मुंडे को मंगलवार की देर शाम को दिल का दौरा पड़ गया. इसके बाद उन्हें इलाज के लिए मुंबई स्थित ब्रीच कैंडी अस्पताल में दाखिल कराया गया है. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के करीबी सूत्रों ने बताया कि दिन में अपने रोजमर्रा के कामों को निपटाने के बाद शाम को वे अपने घर पर ही थे. अचनाक उन्हें बेचैनी महसूस हुई, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. सूत्रों ने कहा कि मुंडे की अब तक की जांच रिपोर्ट सामान्य रही है. महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने मुंडे से अस्पताल में मुलाकात की.

बताते चलें कि एनसीपी नेता धनंजय मुंडे महाराष्ट्र में भाजपा के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री गोपीनाथ मुंडे के भतीजे हैं. उन्होंने वर्ष 2012 में शरद पवार की एनसीपी का दामन थामा था. एनसीपी ने सबसे पहले उन्हें वर्ष 2014 में विधान परिषद का सदस्य बनाया था. इसके बाद उसी साल उन्हें विधानसभा का चुनाव भी लड़ाया गया था, लेकिन पंकजा मुंडे से उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.

इसके बाद महाराष्ट्र के न्याय मंत्री धनंजय मुंडे ने वर्ष 2019 के विधानसभा चुनाव में परली विधानसभा सीट से जीत दर्ज की थी. एनसीपी विधायक मुंडे 24 दिसंबर 2019 से महाराष्ट्र राज्य के सामाजिक न्याय और विशेष सहायता मंत्री हैं. इसके साथ ही, बीड जिले के प्रभारी मंत्री भी हैं. इससे पहले उन्होंने महाराष्ट्र विधान परिषद में विपक्ष के नेता की भूमिका निभाई थी.

इसके अलावा, एनसीपी नेता धनंजय मुंडे पर जनवरी 2021 में एक सिंगर ने मुंडे के खिलाफ बलात्कार की शिकायत दर्ज कराई थी. हालांकि, बाद में उसे वापस ले लिया गया था. मुंडे ने बलात्कार के आरोपों का खंडन किया और अपने इस्तीफे की मांगों को खारिज कर दिया था. मुंडे ने दावा किया कि वह शिकायत दर्ज करवाने वाली महिला की बहन के साथ रिलेशनशिप में हैं. उन्होंने कहा था कि इस रिलेशनशिप से उनके दो बच्चे भी थे, जो उनकी पत्नी और परिवार को पता था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें