1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. maharashtra coronavirus lockdown latest updates deputy cm ajit pawar says cm held meeting with administrations of amravati yavatmal and akola on covid19 situation in maharastra smb

महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों पर सरकार सख्त, सीएम उद्धव ने बुलाई इमरजेंसी बैठक, लॉकडाउन पर डिप्टी सीएम ने दी ये जानकारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Maharastra  Deputy CM Ajit Pawar
Maharastra Deputy CM Ajit Pawar
ANI PIC

Maharashtra Coronavirus Lockdown Latest Updates महाराष्ट्र में कोरोना वायरस मामलों में बढ़ोतरी के मद्देनजर राज्य सरकार हरकत में आ गयी है. इसी के मद्देनजर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को यवतमाल, अमरावती और अकोला जिले के अधिकारियों और स्वास्थ्य अधिकारियों की आपातकालीन बैठक बुलाई. बैठक से पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री अजित पवार ने जानकारी देते हुए कहा कि सूबे में लोग कोरोना से जुड़े नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं, इस कारण हम कठोर कदम उठा सकते हैं.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, डिप्टी सीएम अजित पवार ने लॉकडाउन को लेकर पूछे गये सवाल के जवाब में कहा कि सरकार चाहती है कि प्रदेश में कोई कठोर कदम उठाने की जरूरत न पड़े. लेकिन, लोग लापरवाह हो गए हैं और सावधानी नहीं बरत रहे हैं. ऐसे में अगर हमें कठोर कदम उठाने की जरूरत पड़ी तो हम इस बारे में विचार कर सकते है. सरकार की ओर से इस पर आखिरी फैसला लिया जाएगा.

इस बीच मिल रही जानकारी के मुताबिक, अकोला जिला प्रशासन ने कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण कई गतिविधियों पर रोक लगा दी है. अब शादी समारोह में पचास से अधिक लोग शामिल नहीं हो सकते हैं. इसके अलावा होटल और रेस्तरां में मास्क और सैनिटाइजर के उपयोग को अनिवार्य कर दिया गया है. साथ ही 5 से लेकर 9वीं क्लास के स्कूल बंद कर दिए गए हैं.

वहीं, कॉलेज को भी बंद कर दिया है. मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वाले संस्थानों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश भी दिए गए है. जबकि, शादी समारोह रात 10 बजे तक खत्म करने का आदेश दिया गया है. शहर या ग्रामीण इलाके में एक साथ पांच लोग यात्रा नहीं कर सकते हैं. अकोला जिला प्रशासन ने शादी, समारोह, फेस्टिवल, मीटिंग में सिर्फ 50 लोगों के शामिल होने की इजाजत दी है. प्रदर्शन और रैली पर फिलहाल रोक लगा दी गई है.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें