1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. loudspeaker controversy in maharashtra mns ecited hanuman chasisa at shiv sena bhavan prt

महाराष्ट्र में गहराया लाउडस्पीकर विवाद, शिवसेना भवन पर मनसे ने किया हनुमान चालीसा का पाठ

महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर विवाद दिन ब दिन गहराता जा रहा है. महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना सुप्रीमो राज ठाकरे ने रामनवमी के मौके पर शिवसेना भवन के बाहर लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा का पाठ किया. इधर लाउडस्पीकर बजने के बाद शिवसेना भवन पुलिस ने पहुंचकर लाउडस्पीकर बंद करा दिया.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
राज ठाकरे
राज ठाकरे
Twitter

महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर विवाद दिन ब दिन गहराता जा रहा है. महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना सुप्रीमो राज ठाकरे ने रामनवमी के मौके पर शिवसेना भवन के बाहर लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा का पाठ किया. इधर लाउडस्पीकर बजने के बाद शिवसेना भवन पुलिस ने पहुंचकर लाउडस्पीकर बंद करा दिया. पुलिस ने उस गाड़ी को भी जब्त कर लिया, जिस पर लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा का पाठ पढ़ा जा रहा था.

वहीं, लाउडस्पीकर घटना के बाद पुलिस ने मनसे नेता यशवंत किल्लेकार को हिरासत में ले लिया है. गौरतलब है कि, मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने कुछ दिन पहले चेतावनी देते हुए कहा था कि, मस्जिदों के बाहर से लाउडस्पीकर बंद किया जाए नहीं तो वे मस्जिद के सामने हनुमान चालीसा बजाने शुरू कर देंगे.

किसी भी धर्म के खिलाफ नहीं: ये भी बता दें, कुछ दिन पूर्व राज ठाकरे ने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि वो किसी भी धर्म के खिलाफ नहीं हैं. नमाज के खिलाफ भी नहीं हूं. लेकिन मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटना चाहिए. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा था कि अगर लाउडस्पीकर नहीं हटाया गया तो मस्जिद के बाहर हनुमान चालीसा बजाएंगे.

यूपी की तारीफ: राज ठाकरे ने यूपी की तारीफ करते हुए कहा कि यूपी प्रगति कर रहा है. हम महाराष्ट्र में वही विकास करना चाहते हैं. इस बीच उन्होंने अयोध्या जाने की बात भी कही थी. हालांकि, वो अयोध्या कब जा रहे हैं इसका खुलासा नहीं किया.

Posted by: Pritish Sahay

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें