29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Atal Setu में दरार की बात पर छिड़ा सियासी घमासान, बीजेपी ने कांग्रेस के आरोप पर किया पलटवार

Atal Setu: मुंबई ट्रांस हार्बर लिंक यानी अटल सेतु में दरार की खबर सामने आ रही है. कांग्रेस नेता और महाराष्ट्र में पार्टी अध्यक्ष नाना पटोले ने शुक्रवार को अटल सेतु का निरीक्षण किया और इसमें दरार होने की बात कही. हालांकि अटल सेतु पैकेज 4 के प्रोजेक्ट हेड ने पटोले के आरोप को बेबुनियाद करार दिया है.

Atal Setu: महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने मुंबई-ट्रांस हार्बर लिंक (एमटीएचएल) अटल सेतु पर आई दरारों का निरीक्षण किया. कांग्रेस नेता नाना पटोले ने अटल सेतु की में पड़ी दरार को खास तौर पर दिखाया. इस दौरान महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पूरे राज्य में भ्रष्टाचार है. उन्होंने कहा कि हम विधानसभा में भ्रष्टाचार के कई उदाहरण पेश करेंगे. अटल बिहारी वाजपेयी का भारत के लोग सम्मान करते हैं. लेकिन बीजेपी उनके नाम पर भ्रष्टाचार करने से नहीं हिचकिचाती. पटोले ने आरोप लगाते हुए कहा कि महाराष्ट्र अमित शाह और पीएम नरेंद्र मोदी का एटीएम बन गया है. इसलिए, वे महाराष्ट्र की झूठी प्रशंसा करते हैं. बता दें, अटल सेतु का उद्घाटन चुनाव से पहले किया गया था.

एप्रोच रोड की है यह तस्वीर- फडणवीस
वहीं, महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने कांग्रेस के आरोप पर जवाब देते हुए कहा है कि अटलसेतु पर तो कोई दरार नहीं, ना ही अटलसेतु को कोई खतरा है. उन्होंने कहा कि ये तस्वीर एप्रोच रोड की न की अटल सेतु की. वहीं, स्ट्राबैग कंपनी के अटल सेतु पैकेज 4 के प्रोजेक्ट हेड कैलाश गनात्रा ने कहा है कि मुंबई ट्रांस-हार्बर लिंक यानी अटल सेतु को लेकर कांग्रेस अफवाह फैला रही है. उन्होंने कहा कि पुल में कोई दरार नहीं आई हैं. कैलाश गनात्रा ने कहा कि हम स्पष्ट करना चाहते हैं कि ये दरारें पुल पर नहीं बल्कि एमटीएचएल को उल्वे से मुंबई की ओर जोड़ने वाली अप्रोच रोड पर आई है. उन्होंने कहा कि 20 जून 2024 को संचालन एवं रखरखाव दल की ओर से किए गए निरीक्षण के दौरान रैंप 5 पर तीन स्थानों पर किनारों के पास की सड़क की सतह पर छोटी-छोटी दरारें दिखी थीं.

कांग्रेस ने ट्वीट कर साधा निशाना
वहीं, अटल सेतु में दरार को लेकर कांग्रेस ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर ट्वीट कर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. कांग्रेस की ओर से जारी पोस्ट में लिखा गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छह महीने पहले अटल सेतु का उद्घाटन किया था. सेतु के उद्घाटन का खूब प्रचार हुआ, खूब फोटो क्लिक हुई. अब खबर है कि 18 हजार करोड़ रुपये में बने अटल सेतु में दरार आ गई. कांग्रेस ने कहा कि यह साफ तौर से भ्रष्टाचार का मामला है.

पीएम मोदी ने किया था उद्घाटन
पीएम नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र में अटल बिहारी वाजपेयी सेवारी-न्हावा शेवा अटल सेतु का उद्घाटन किया था. अटल सेतु भारत का सबसे लंबा पुल है और देश का सबसे लंबा समुद्री पुल भी है. यह मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे और नवी मुंबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे को तेज़ कनेक्टिविटी प्रदान करता है. इसके साथ ही यह मुंबई से पुणे, गोवा और दक्षिण भारत की यात्रा के समय को भी कम करता है. पीएम मोदी ने साल 2016 में इस पुल का शिलान्यास किया था. बता दें, अटल सेतु को 17,840 करोड़ रुपये से ज्यादा की लागत से बनाया गया है. यह पुल करीब 21.8 किमी लंबा है. यह 6 लेन वाला पुल है.

Also Read: Heatwave Death: डरा रहे हैं हीटवेव से मरने वालों के आंकड़े, मार्च से लेकर जून तक 143 लोगों ने तोड़ा दम, 41 हजार से ज्यादा हुए पीड़ित

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें