24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नशापान से घर में बढ़ता कलह, इससे दूर रहें : संघ

मझगांव प्रखंड मानकी-मुंडा संघ भवन परिसर में रविवार को संघ की मासिक समीक्षा बैठक हुई. अध्यक्षता संघ प्रखंड अध्यक्ष युगल किशोर पिंगुवा ने की. इस दौरान प्रखंड के सभी 88 मौजा के ग्रामीण मुंडा मानकी व डाकुवा शामिल हुए.

मझगांव : मझगांव प्रखंड मानकी-मुंडा संघ भवन परिसर में रविवार को संघ की मासिक समीक्षा बैठक हुई. अध्यक्षता संघ प्रखंड अध्यक्ष युगल किशोर पिंगुवा ने की. इस दौरान प्रखंड के सभी 88 मौजा के ग्रामीण मुंडा मानकी व डाकुवा को संबोधित करते हुए प्रखंड अध्यक्ष ने कहा कि मझगांव-धोबाधोबिन भाया बेनीसागर सड़क का चौड़ीकरण कार्य प्रगति पर है, लेकिन क्षेत्र के रैयतों को मुआवजा नहीं मिला है. जल्द से जल्द मुआवजा दिलाने के लिए कार्य किया जाना चाहिए. सभी ग्रामीण मुंडा अपने-अपने क्षेत्र के रैयतों का लगान वसूली कर लगान राशि अंचल कार्यालय में जमा करें. अधिक से अधिक संख्या में मतदान करायें : युगल किशोर ने कहा आगामी लोकसभा चुनाव में मतदाताओं को जागरूक कर अधिक से अधिक संख्या में मतदान करायें ताकि मतदान प्रतिशत बढ़ सके. क्षेत्र में पड़ रही भीषण गर्मी के कारण लोग बीमार हो रहे हैं, उन्हें सरकारी अस्पताल पहुंचा कर बेहतर इलाज करायें. वहीं, भीषण गर्मी के कारण तत्काल क्षेत्र के सभी सरकारी एवं निजी विद्यालय बंद हैं. ऐसे में बच्चों को गर्मी के साथ-साथ नशापान से भी बचाने के लिए अभिभावकों को जागरूक करें. बच्चों को घर पर ही शिक्षा से जोड़े रखने का कार्य किया जाना चाहिए. वनों को बचाने के लिए समिति निगरानी करे : युगल किशोर ने कहा लकड़ी माफियाओं से वन को सुरक्षित रखने के लिए जंगलों का वन समिति निरंतर निगरानी करें. किसी भी हाल में लकड़ी माफियाओं को गांव में घुसने ना दें. गांव क्षेत्र में समाज विरोधी गतिविधियों को पाबंद लगाने के लिए बैठक आयोजित कर जागरूकता का कार्य करें. बैठक में ग्रामीण मुंडा जगमोहन तिरिया, बुद्धदेव पिंगुवा, विवेकानंद चातार, मोरन सिंह बिरुवा, सनातन पिंगुवा, लक्ष्मण हेंब्रम आदि उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें