24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पारा पहुंचा 43 डिग्री पर, लू के थपेड़ों ने जीना मुहाल किया

दोपहर में लू चलने से शहर के मोहल्लों की सड़कें भी वीरान हो जा रही हैं.

-चाईबासा: शहर की सड़कें हुईं वीरान, न्यूनतम तापमान 25.6 डिग्री

चाईबासा.

इन दिनों भीषण गर्मी से जिला में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. चाईबासा इलाके में हीट वेव की वजह से दोपहर में लोगों का बहार निकलना मुश्किल हो गया है. दोपहर में लू चलने से शहर के मोहल्लों की सड़कें भी वीरान हो जा रही हैं. गुरुवार को तेज चिलचिलाती तेज धूप ने दोपहर में लोगों को झुलासा दिया. इस दौरान चाईबासा में अधिकतम तापमान 43.0 डिग्री और न्यूनतम 25.6 डिग्री सेल्सियस रहा. दिन में गर्म हवाओं के साथ लू चलने से लोग परेशान दिखे. लोग राहत पाने के लिए सड़क किनारे छांव की तलाश करते दिखे रहे. जरूरी काम से निकलने वाले लोगों ने बताया कि गर्म हवाओं के थपेड़ों संग आसमान से बरस रही आग झुलसा रही है.

दिनभर बिजली की आंख-मिचाैनी किया परेशान:

वहीं, दूसरी तरफ बिजली की आंख मिचौनी ने भी लोगों को रुला दिया. दिनभर बिजली का आना-जाना लगा रहा. इस दौरान भीषण गर्मी से लोगों का हाल इस कदर बुरा रहा कि जिनके घर में इंवर्टर व जेनरेटर रहा उन्हें तो थोड़ी राहत जरूर मिली. लेकिन जिनके घर में पंखा व कूलर रहा वे परेशान रहे.

सदर अस्पताल में बेड फुल, बरामदे में हो रहा इलाज:

इधर, भीषण गर्मी के वजह से लोग बीमार भी होने लगे हैं. अस्पताल व निजी अस्पताल में मरीजों की संख्या बढ़ गयी है. सदर अस्पताल के वार्ड तथा इमरजेंसी में मरीजों से भर गये हैं. बेड फुल हो जाने पर चिकित्सक मरीजों को इमरजेंसी के बरामदे और स्ट्रेचर पर सुलाकर इलाज कर रहे हैं. ओपीडी में भी मरीजों की भीड़ हो रही है. लैब जांच केंद्रों में लंबी लाइन लगती है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें