1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. simdega
  5. simdega param prasad is a law to connect man to god says father rajesh aml

सिमडेगा : परम प्रसाद मनुष्य को ईश्वर से जोड़ने का विधान है, बोले फादर राजेश

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
धर्मविधि संपन्न कराते पुरोहित
धर्मविधि संपन्न कराते पुरोहित
Prabhat Khabar
  • प्रथम परम प्रसाद ग्रहण समारोह का आयोजन.

  • सैकड़ों बच्चों ने ग्रहण किया परम प्रथम परम प्रसाद.

  • सिमडेगा में कई जगहों पर हुआ मिस्सा समारोह.

सिमडेगा (रविकांत साहू) : सिमडेगा धर्मप्रांत के विभिन्न स्थानों में उजला रविवार के अवसर पर प्रथम परम प्रसाद ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया. इस मौके पर सैकड़ों बच्चों ने प्रथम परम प्रसाद ग्रहण किया. इधर सामटोली पल्ली में भी तीन अलग-अलग जगहों पर प्रथम परम प्रसाद ग्रहण समारोह व मिस्सा अनुष्ठान संपन्न कराया गया. यूसी हाई स्कूल शामटोली विद्यालय परिसर, सेंट मैरी हाई स्कूल परिसर में समारोह का आयोजन किया गया.

संत मैरी हाई स्कूल परिसर में होली स्पिरिट इंग्लिश मीडियम स्कूल, संत जॉन्स इंग्लिश मीडियम स्कूल, व संत मैरिज इंग्लिश मीडियम के बच्चों ने प्रथम परम प्रसाद ग्रहण किया. मिस्सा समारोह में मुख्य अनुष्ठाता के रूप में फादर राजेश शांडिल उपस्थित थे. मौके पर मुख्य अनुष्ठाता फादर राजेश ने अपने प्रवचन में कहा कि प्रथम परम प्रसाद मनुष्य को ईश्वर को जोड़ने का एक विधान है. परम प्रसाद ग्रहण कर हम ईश्वर के करीब आते हैं.

उन्होंने कहा कि आज मनुष्य का ईश्वर पर से विश्वास खत्म हो गया है. मनुष्य धन दौलत के पीछे भाग रहा है. उन्होंने कहा कि हमें अपने कमजोरियों को दूर करने के लिए ईश्वर पर आस्था बनाए रखने की जरूरत है. उन्होंने यह भी कहा कि आज बच्चों की उद्दंडता के कारण माता-पिता बहुत चिंतित रहते हैं. बच्चे अपने माता-पिता का आज्ञा का पालन करें.

इस अनुष्ठान में मनुष्य मुख्य अनुष्ठाता फादर राजेश शांडिल का सहयोग फादर इलियास कुल्लू, फादर विपिन तिर्की, फादर अनूप, फादर एफ्रेम बा, फादर राजेश सोरेंग ने की. मिस्सा का संचालन फादर अजीत सारस के अगुवाई में संत अन्ना कि धर्म बहनें व अपस्तोलिक स्कूल शाम टोली के छात्रों ने की.

विधायक भूषण बाड़ा के बेटे ने ग्रहण किया प्रथम परम प्रसाद

उजला रविवार के अवसर पर सेंट मेरिज हाई स्कूल परिसर में आयोजित समारोह व मिस्सा अनुष्ठान में सिमडेगा विधायक का बेटा अनीश सोनल बाड़ा ने प्रथम परम प्रसाद ग्रहण किया. इस मौके पर विधायक भूषण बाड़ा, धर्मपत्नी जोसीमा बाड़ा व काफी संख्या रिश्तेदार उपस्थित थे. समारोह के पश्चात लोगों ने अनिल सोनल बाड़ा को हार माला, गुलदस्ता व उपहार देकर शुभकामनाएं दी. इस अवसर पर विधायक के द्वारा अतिथियों व कार्यकर्ताओं के लिए सेंट मैरी हाई स्कूल में प्रीतिभोज का आयोजन किया गया था.

Posted By: Amlesh nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें