1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. simdega
  5. electricity will reach 60 villages of simdega soon old poles will also change know what is the order of the district administration srn

सिमडेगा के 60 गांवों में जल्द पहुंचेगी बिजली, पुराने पोल भी बदलेगा, जानें क्या है जिला प्रशासन का आदेश

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सिमडेगा के 60 गांवों में जल्द पहुंचेगी बिजली, पुराने पोल भी बदलेगा
सिमडेगा के 60 गांवों में जल्द पहुंचेगी बिजली, पुराने पोल भी बदलेगा
फाइल फोटो

सिमडेगा : उपायुक्त सुशांत गौरव ने जिले में संचालित विद्युतीकरण कार्य को लेकर समीक्षा बैठक की. शहर एवं गांव में बिजली कटने की समस्या से निजात हेतु कार्यपालक अभियंता को आवश्यक दिशा निर्देश दिये. जिले में चल रहे विद्युतीकरण कार्य से संबंधित सामग्री की उपलब्धता से संबंधित जानकारी प्राप्त की. उपायुक्त ने कहा कि जिले में विद्युतीकरण का कार्य शीघ्र पूरा करें तथा वैसे ग्राम जो विद्युतीकरण से आच्छादित नहीं है वहां शत प्रतिशत सामग्री उपलब्ध करायें.

उन्होंने कहा कि वाहनों की संख्या में वृद्धि कर विद्युतीकरण की सामग्री जिले तक ला कर उपलब्ध करायें. स्टोरेज की समस्या पर उपायुक्त ने कहा कि जिले में विद्युतीकरण के लिए सामग्री की जरूरत का प्रतिवेदन प्रस्तुत करें. विद्युतीकरण कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही एवं शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जायेगी.

अन्यथा एजेंसी को राज्य के साथ-साथ केंद्र तक ब्लैक लिस्टेड करने की कवायद की जायेगी. सिमडेगा जिले के छूटे हुए 60 गांव में शत-प्रतिशत विद्युतीकरण का कार्य निर्धारित समयावधि में पूर्ण करना सुनिश्चित करें. शहर के एनएच 143 पर बेवजह पुराने झूलते बिजली के खंभों एवं तार को सड़क से हटाने का निर्देश दिया.

उन्होंने यह भी कहा कि जिले के वैसे ट्रांसफार्मर जहां पहले से अधिक आबादी निवास करती है, का ट्रांसफार्मर पावर बढ़ाते हुए नया ट्रांसफार्मर लगाने का काम करें. उपायुक्त ने एलटी, एचटी, इन्सोलेटर, कन्डक्टर सहित सभी विद्युत सामग्री का वर्क ऑर्डर तत्काल निर्गत करने का निर्देश दिया. कार्य के उपरांत संवेदकों की राशि के भुगतान के बारे में भी जानकारी प्राप्त की. बैठक में कार्यपालक अभियंता विद्युत, सहायक अभियंता, कार्यरत एजेंसी के प्रतिनिधि के अलावा अन्य उपस्थित थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें