36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कांटे की टक्कर में कांग्रेस के भूषण बाड़ा विजयी हुए

सिमडेगा : सिमडेगा विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस व भाजपा के बीच कांटे की टक्कर रही. कांटे के इस मुकाबले में कांग्रेस पार्टी के भूषण बाड़ा ने 285 वोट से जीत दर्ज की. सिमडेगा विधानसभा सीट पर काउंटिंग के पहले चरण से ही भाजपा के श्रद्धानंद बेसरा ने बढ़त बना ली थी. 17वें राउंड में कांग्रेस […]

सिमडेगा : सिमडेगा विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस व भाजपा के बीच कांटे की टक्कर रही. कांटे के इस मुकाबले में कांग्रेस पार्टी के भूषण बाड़ा ने 285 वोट से जीत दर्ज की. सिमडेगा विधानसभा सीट पर काउंटिंग के पहले चरण से ही भाजपा के श्रद्धानंद बेसरा ने बढ़त बना ली थी. 17वें राउंड में कांग्रेस पार्टी के भूषण बाड़ा ने भारतीय जनता पार्टी के श्रद्धानंद बेसरा को पछाड़ते हुए 258 वोट की बढ़त ले ली. इसके बाद 18वें राउंड में भी कांग्रेस पार्टी के भूषण बाड़ा 2148 वोट की बढ़त ले ली.

19वें राउंड में कांग्रेस पार्टी के भूषण बाड़ा पुन: 2823 वोट की बढ़त बना ली. 20वें राउंड में कांग्रेस पार्टी की बढ़त कुछ कम हो गयी. इस राउंड में 938 वोट की बढ़त बरकरार रखी, किंतु 21वें राउंड में भाजपा के श्रद्धानंद बेसरा ने 635 वोट की बढ़त बना ली.

19, 20 एवं 21वें राउंड में कांग्रेस पार्टी के भूषण बाड़ा एवं भाजपा के श्रद्धानंद बेसरा की चिंता बढ़ने लगी. 22वें राउंड में कांग्रेस पार्टी के भूषण बाड़ा बढ़त बनाते हुए 285 वोट से जीत दर्ज की. सिमडेगा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी भूषण बाड़ा ने 60651, जबकि श्रद्धानंद बेसरा ने 60336 वोट प्राप्त किया. सिमडेगा विधानसभा क्षेत्र के चुनाव के इतिहास में भाजपा ने पहली बार 60 हजार का आंकड़ा छूने में सफलता हासिल की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें