31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सिमडेगा : बकाया बिजली बिल वसूलने पहुंचे JE की पूर्व विधायक ने की जमकर पिटाई, थाने में शिकायत

रविकांत साहू@सिमडेगा बकाया बिजली बिल की वसूली करने गये बिजली विभाग के जेई की कांग्रेस पार्टी के पूर्व विधायक नियेल तिर्की और कांग्रेस पार्टी के युवा जिला अध्यक्ष विशाल तिर्की ने जमकर पिटाई कर दी. पिटाई के बाद जेई के शरीर पर कई जख्‍मों के निशान देखे गये. जेई ने थाना प्रभारी को आवेदन देकर […]

रविकांत साहू@सिमडेगा

बकाया बिजली बिल की वसूली करने गये बिजली विभाग के जेई की कांग्रेस पार्टी के पूर्व विधायक नियेल तिर्की और कांग्रेस पार्टी के युवा जिला अध्यक्ष विशाल तिर्की ने जमकर पिटाई कर दी. पिटाई के बाद जेई के शरीर पर कई जख्‍मों के निशान देखे गये. जेई ने थाना प्रभारी को आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है. वहीं पूर्व विधायक नियेल तिर्की ने कहा कि मारपीट की कोई घटना नहीं हुई है. जेई ने स्वयं उनसे तथा उनके पुत्र से दुर्व्यवहार किया है.

घटना के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक समाहरणालय के निकट स्थित तिर्की पेट्रोल पंप पर बिजली विभाग के जेई कृष्ण कुमार अपने सहयोगियों के साथ गये. बिजली बिल लगभग 1 लाख 80 हजार के करीब बकाया था. उच्चाधिकारियों द्वारा बड़े बकायादारों का कनेक्‍शन काटने का आदेश दिया गया है. इसी के आलोक में जेई कृष्ण कुमार अपने सहयोगियों के साथ तिर्की पेट्रोल पंप गये.

बिजली काटने के क्रम में जेई पर विशाल तिर्की और नियेल तिर्की सहित अन्य लोगों ने रॉड एवं घातक हथियार से जानलेवा हमला कर दिया. घटना में जेई के शरीर पर चोट के निशान देखे गये. इधर जेई कृष्ण कुमार ने थाना प्रभारी को एक आवेदन दिया है जिसमें नियेल तिर्की, विशाल तिर्की सहित अन्य लोगों पर कार्रवाई करने की मांग की है.

थाना में दिये गये आवेदन में जेई ने कहा कि उन्हें जान से मारने की धमकी दी गयी है. सरकारी काम में बाधा डालते हुए अन्य जगहों से वसूल की गयी राशि को भी छीनने का प्रयास किया गया.

घटना दुखद : कार्यपालक अभियंता

बिजली विभाग के कार्यपालक अभियंता नथन रजक ने कहा कि यह घटना अत्यंत ही दुखद है. ऐसे में कैसे वे लोग काम करेंगे. वे लोग सरकार के आदेश पर ही बिजली बकाया वसूली कर रहे है. उन्होंने कहा कि जेई के साथ मारपीट की घटना को विभाग ने गंभीरता से लिया है. मारपीट के आरोपी को तत्काल गिरफ्तार किया जाना चाहिए. श्री रजक ने कहा कि जेई के शरीर पर काफी चोट के निशान हैं.

मारपीट की घटना नहीं हुई : नियेल तिर्की

कांग्रेस पार्टी के पूर्व विधायक नियेल तिर्की ने कहा कि मारपीट की घटना नहीं हुई है. यह बिलकुल सत्य से परे है. श्री तिर्की ने कहा कि पूर्व के लोग पंप पर बकाया छोड़ कर चले गये. लगभग दो लाख रूपये बकाया था. पिछले दिनों विभाग द्वारा बिजली काटे जाने की बातें कही गयी थी. इसके बाद उन्होंने बिजली विभाग के कार्यपालक अभियंता से बात की तथा स्टॉलमेंट के जरीए बकाया देने पर सहमति हुई. इसी आधार पर कुछ दिनों पूर्व उनके द्वारा 25 हजार रूपये भी जमा कराये गये . 15-15 दिनों के अंतराल पर राशि जाम कराने की बातें तय हुई थी.

श्री तिर्की ने कहा कि आज अचानक विजली विभाग के जेई पंप पर आये तथा बिजली का कनेक्‍शन काटने लगे. इसी क्रम में विशाल तिर्की ने उनको बिजली लाईन काटने से मना किया और कहा कि उनके पिता कचहरी से आ रहे हैं बातें कर लें. नियेल तिर्की ने कहा कि वह जैसे ही पेट्रोल पंप पहुंचे जेई ने कहना शुरू कर दिया कि तुम आदिवासी लोग पंप नहीं चला सकते. रुपया रहता नहीं है बिजली कनेक्‍शन ले लेते हो. श्री तिर्की ने कहा कि जेई द्वारा उनसे दुर्व्यवहार किये जाने के क्रम में थोड़ी धक्का मुक्की हुई है. उन्होंने जेई के साथ मारपीट की घटना से पूरी तरह इंकार किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें