1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. sahibgunj
  5. coronavirus positive in true net machine test found negative after pcr test in sahibganj district of jharkhand

झारखंड : ट्रू नेट मशीन में साहिबगंज का संदिग्ध कोरोना पॉजिटिव मरीज पीसीआर जांच में निकला निगेटिव

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
गंगा नगरी साहिबगंज भी कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में.
गंगा नगरी साहिबगंज भी कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में.
Twitter

साहिबगंज : वैश्विक महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस ने पूरे झारखंड को अपनी चपेट में ले लिया है. इस जानलेवा संक्रमण से मुक्त एकमात्र जिला साहिबगंज में भी इसका एक मरीज मिला है. जिला के उपायुक्त वरुण रंजन ने कहा है कि शुक्रवार को ट्रू नेट मशीन की जांच में 5 लोग कोरोना के संदिग्ध पाये गये थे. इन सबकी कांटैक्ट ट्रेसिंग करके 10 लोगों के सैंपल जांच के लिए धनबाद भेजे गये थे. पीसीआर जांच के बाद इन सभी 5 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है.

उपायुक्त ने कहा है कि जिला में एक व्यक्ति कोरोना से संक्रमित पाया गया है. जालंधर से आये हुए प्रवासी श्रमिक का कोरोना रिजल्ट पॉजिटिव पाया गया है. उसे मोहनपुर उधवा के कोरेंटिन सेंटर में रखा गया था. मोहनपुर कोरेंटिन सेंटर में उस पर मारपीट करने का आरोप है. उसके खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज हुई है. डीसी ने बताया कि जिले का एकमात्र संक्रमित व्यक्ति इस वक्त जेल में है.

उपायुक्त ने बताया कि कोरोना वायरस से संक्रमित यह प्रवासी श्रमिक एसिम्पटोमेटिक है. उक्त संक्रमित व्यक्ति को जेल में आइसोलेट किया गया है. उसकी कांटैक्ट ट्रेसिंग भी की जा चुकी है. श्री रंजन ने बताया कि एक दिन पहले ट्रू नेट मशीन की जांच में 5 मरीजों को कोरोना का पाया गया था. इसके बाद 10 लोगों के सैंपल धनबाद भेजे गये.

उपायुक्त ने कहा कि धनबाद में पीसीआर जांच के बाद, जो रिपोर्ट मिली है, उसमें किसी की रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं है. इन लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है. डीसी ने जिला के लोगों से अपील की है कि वे अपने घरों में ही रहें, सुरक्षित रहें. साथ ही उन्होंने कहा है कि लोग किसी भी अफवाह पर ध्यान न दें, न ही उसे फैलाने कीकोशिश करें. भ्रामक खबरों से लोगों को दूर रहने की सलाह उपायुक्त ने दी है.

उल्लेखनीय है कि लगभग पूरा देश इस वक्त कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में आ चुका है. झारखंड का एकमात्र जिला साहिबगंज इसके संक्रमण से बचा हुआ था,लेकिन शनिवार (30 मई, 2020) को धनबाद से आयी जांच रिपोर्ट में यहां के एक प्रवासी श्रमिक में इस विषाणु के संक्रमण की पुष्टि हुई. इसके साथ ही झारखंड के सभी 24 जिले अब इसकी चपेट में आ गये हैं.

ज्ञात हो कि झारखंड में 30 मई, 2020 को एक दिन में सबसे ज्यादा 72 नये कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के साथ ही संक्रमितों की संख्या बढ़कर 594 हो गयी. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव डॉ नितिन मदन कुलकर्णी ने इसकी पुष्टि की. जमशेदपुर में सर्वाधिक 43, धनबाद में 13, हजारीबाग-सिमडेगा में 4-4, गढ़वा व खूंटी में 2-2, पाकुड़, साहिबगंज, गुमला व पलामू में 1-1 कोरोना संक्रमित मरीज मिले.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें