1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. weather forecast weather changed in jharkhand rain in palamau district rain expected on the day of chhath puja 2020 and minimum temperature of state may fall upto 4 degree mtj

Weather Forecast: झारखंड में मौसम का मिजाज बदला, पलामू में 11 मिमी वर्षा, छठ के दिन होगी बारिश, तापमान 4 डिग्री तक गिरेगा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Weather Forecast, Chhath Puja 2020: झारखंड में मौसम का मिजाज बदला, पलामू में 11 मिमी वर्षा, छठ के दिन होगी बारिश, तापमान 4 डिग्री तक गिरेगा.
Weather Forecast, Chhath Puja 2020: झारखंड में मौसम का मिजाज बदला, पलामू में 11 मिमी वर्षा, छठ के दिन होगी बारिश, तापमान 4 डिग्री तक गिरेगा.
Prabhat Khabar

Weather Forecast, Chhath Puja 2020, Jharkhand, Palamu Rain: रांची : झारखंड में मौसम का मिजाज बदल गया है. खिली धूप की जगह बुधवार को आसमान में बादल छाये रहे. पलामू में दोपहर बाद झमाझम बारिश हुई, जिससे सर्दी बढ़ गयी. मौसम विभाग ने छठ महापर्व के दिन बारिश का अनुमान जताया है. साथ ही कहा है कि सुबह के अर्घ के दिन तापमान में 4 डिग्री तक की गिरावट आ सकती है.

मौसम विभाग के वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने 5 दिन के मौसम का पूर्वानुमान जारी करते हुए कहा कि मंगलवार से ही साइक्लोनिक सर्कुलेशन था, जो अभी भी अरब सागर में मौजूद है. इसी के असर से झारखंड के आसमान में बादल छाये रहे. दो दिन तक आसमान में बादल रहेंगे. 20 नवंबर को हल्की बारिश होगी और उसके बाद दो दिन मौसम साफ रहेगा.

रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट स्थित मौसम केंद्र के मौसम वैज्ञानिक श्री आनंद ने कहा कि 21 नवंबर से तापमान में गिरावट दर्ज की जायेगी. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के पहाड़ों पर पश्चिमी विक्षोभ दो दिन बाद झारखंड पहुंच जायेगा. इसकी वजह से तापमान में तेजी से गिरावट आयेगी और सर्दी बढ़ जायेगी.

मौसम केंद्र के मुताबिक, 18 नवंबर को राजधानी रांची का न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो 19 नवंबर से धीरे-धीरे कम होता जायेगा. 19 नवंबर को न्यूनतम तापमान 17 डिग्री, 20 नवंबर को 16 डिग्री और 21 नवंबर को यह घटकर 14 डिग्री सेल्सियस हो जायेगा. 22 नवंबर को रांची का न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस पर आ जायेगा.

हालांकि, इस दौरान अधिकतम तापमान में एक-दो डिग्री सेल्सियस ही घटेंगे-बढ़ेंगे. 18 से 22 नवंबर तक अधिकतम तापमान 26 से 28 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान मौसम विभाग ने जताया है. 19, 20 और 21 नवंबर को जहां रांची का अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहेगा, वहीं 22 नवंबर को इसके 27 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें