26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

वोट डालना हमारा अधिकार ही नहीं, कर्तव्य भी है : सीइओ

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीइओ) के रवि कुमार ने कहा है कि मतदान प्रतिशत बढ़ाना आवश्यक है. लोगों को यह बताना होगा कि वोट डालना हमारा अधिकार ही नहीं कर्तव्य भी है. सशक्त लोकतंत्र के निर्माण के लिए मतदान प्रक्रिया में भाग लेना आवश्यक है.

रांची (विशेष संवाददाता). राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीइओ) के रवि कुमार ने कहा है कि मतदान प्रतिशत बढ़ाना आवश्यक है. लोगों को यह बताना होगा कि वोट डालना हमारा अधिकार ही नहीं कर्तव्य भी है. सशक्त लोकतंत्र के निर्माण के लिए मतदान प्रक्रिया में भाग लेना आवश्यक है. एक नागरिक के रूप में मतदान करना गर्व का विषय है. श्री कुमार मंगलवार को आर्यभट्ट सभागार में रांची विवि एनएसएस इकाई द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान (2.0) के समापन समारोह में बोल रहे थे. उन्होंने एनएसएस स्वयंसेवकों से कहा कि वे पहले स्वयं मतदान करें तथा दूसरों को इसके लिए प्रेरित भी करें. रांची विवि के कुलपति डॉ अजीत कुमार सिन्हा ने कहा कि मतदान प्रतिशत बढ़ाने में एनएसएस स्वयंसेवकों की भूमिका अहम होगी. देश की कमान युवा हाथों में रहे, इसके लिए प्रत्येक युवा को मतदान करना चाहिए. 25 मई को रांची लोकसभा क्षेत्र में रिकॉर्ड मतदान हो, जिससे देश में रांची का नाम हो. राज्य एनएसएस पदाधिकारी सह रांची विवि समन्वयक डॉ ब्रजेश कुमार ने विषय प्रवेश कराया. संचालन डॉ कुमारी उर्वशी ने किया. जबकि आगंतुकों का स्वागत रांची विवि के डीएसडब्ल्यू डॉ सुदेश कुमार साहू तथा धन्यवाद ज्ञापन परीक्षा नियंत्रक डॉ आशीष कुमार झा ने किया. इस अवसर पर शशांक सिन्हा, हर्षिता सिन्हा, डॉ पूनम निगम सहाय, अनुभव चक्रवर्ती, डॉ कुमुद कला मेहता सहित रांची विवि पीजी, कॉलेज तथा जेवीएम श्यामली के एनएसएस स्वयंसेवक व अन्य कार्यक्रम पदाधिकारी उपस्थित थे.

विभिन्न प्रतियोगिता के विजयी प्रतिभागी हुए पुरस्कृत

समारोह में कविता लेखन प्रतियोगिता में रीना कुमारी अमीषा कुमारी व सुमन प्रभा, क्विज प्रतियोगिता में जगतपाल महतो, द्वारिका वर्मा, नेहा तिर्की व उज्जवल कुमार, रिल मेकिंग प्रतियोगिता में नवीन किशोर, रीकेश कुमार भारद्वाज व अदिति कुमारी, रंगोली प्रतियोगिता में सचिन कुमार, जयललिता महतो व निशा कुजूर, चित्रकला प्रतियोगिता में आरती कुमारी, प्रियंका भारती व वंदना कुमारी, स्लोगन प्रतियोगिता में निशांत कुमार साहू, पीयूष कुमार व आशुतोष नारायण, भाषण प्रतियोगिता में आदित्य राज, अमरनाथ कुमार सिंह व प्रणव राम तिवारी और निबंध प्रतियोगिता में आकाश कुमार, आस्था कुमारी व रूपाली झा पुरस्कृत किये गये. वहीं सभी एनएसएस कार्यक्रम पदाधिकारी भी सम्मानित हुए.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें