1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. union minister arjun munda said trauma center will be built in bundu sub divisional hospital of ranchi the injured in road accident will be treated immediately grj

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा बोले- बुंडू अनुमंडलीय अस्पताल में बनेगा ट्रॉमा सेंटर, घायलों का होगा तत्काल इलाज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बुंडू अनुमंडलीय अस्पताल का निरीक्षण करते केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा
बुंडू अनुमंडलीय अस्पताल का निरीक्षण करते केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा
प्रभात खबर

Jharkhand News, रांची न्यूज (आनंद राम महतो) : स्वास्थ्य और चिकित्सा को लेकर केंद्र सरकार गंभीर है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हुई कैबिनेट की बैठक में चिकित्सा सुधार के लिए 25000 करोड़ रुपए जारी किए गए हैं. झारखंड में भी केंद्रीय सहायता की राशि का सदुपयोग कर जनता को लाभ पहुंचाया जाना चाहिए. एनएच-33 पर लगातार हादसों को देखते हुए बुंडू अनुमंडलीय अस्पताल में ट्रॉमा सेंटर बनाया जायेगा. ये बातें केंद्रीय मंत्री और खूंटी सांसद अर्जुन मुंडा ने कहीं. वे शनिवार को बुंडू अनुमंडलीय अस्पताल में कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए 50 बेड के कोविड सेंटर एवं ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण कर रहे थे.

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा एनएच-33 पर लगातार दुर्घटनाएं घटती हैं. जहां तत्काल बेहतर इलाज की जरूरत है. इन्हीं कारणों से बुंडू अनुमंडलीय अस्पताल में ही ट्रॉमा सेंटर बनाया जाएगा. जिसके लिए राज्य सरकार के अधिकारियों से बातचीत कर कार्य को पूरा किया जाएगा. अस्पताल परिसर में पदाधिकारियों से बैठक कर बुंडू अनुमंडल क्षेत्र में इलाज की बेहतर सुविधा बहाल करने का आवश्यक दिशा निर्देश दिया. अनुमंडलीय अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ विजय प्रसाद ने केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा से अनुमंडल में चिकित्सक एवं स्वास्थ्य कर्मी की कमी के बारे जानकारी दी. इस पर उन्होंने विभाग के उच्च अधिकारियों से बातचीत कर समाधान करने का आश्वासन दिया.

अर्जुन मुंडा ने उपविकास आयुक्त विशाल सागर से अनुमंडल क्षेत्र के सोनाहातू प्रखंड के चौकाहातू गांव के पुरातात्विक धरोहर को पर्यटक स्थल बनाने के लिए केंद्रीय जनजातीय मंत्रालय फंड से 6 करोड़ रुपए आवंटित राशि पर किए जाने वाले विकास योजनाओं के बारे जानकारी मांगी और और सुंदर पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिया.

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कोरोना से मृत आनंद बाजार के मालिक स्वर्गीय गोकुल भगत और बुंडू के प्रसिद्ध व्यवसायी काली प्रसाद गुप्ता के तीसरे पुत्र विजय गुप्ता के असामयिक निधन पर उनके परिजनों से मिलकर ढाढस बंधाया और हर संभव सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया. इस मौके पर बुंडू एसडीएम अजय कुमार साव, प्रखंड विकास पदाधिकारी संध्या मुंडू, अनुमंडलीय अस्पताल उपाधीक्षक डॉ विजय प्रसाद, सांसद प्रतिनिधि लक्ष्मण सिंह मुंडा. भाजपा पिछड़ा वर्ग के महामंत्री चौधरी महतो बुंडू नगर भाजपा मंडल के अध्यक्ष आलोक दास भाजपा युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष विवेकानंद. रंजीत लहरी सुकलाल महतो दिवाकर महतो. राजकुमार कोइरी, मुकुंदर महतो, सुबीर हालदार, मानस मिश्रा आदि मौजूद थे.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें