1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. unemployment is a major problem of the state committed to meet challenges hemant soren

बेरोजगारी राज्य की बड़ी समस्या है, सरकार चुनौतियों से निबटने के लिए प्रतिबद्ध : हेमंत सोरेन

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बेरोजगारी राज्य की बड़ी समस्या है, चुनौतियों  से निबटने के लिए प्रतिबद्ध  : हेमंत सोरेन
बेरोजगारी राज्य की बड़ी समस्या है, चुनौतियों से निबटने के लिए प्रतिबद्ध : हेमंत सोरेन
Prabhat Khabar

रांची : हर वर्ष नौ अगस्त को विश्व आदिवासी दिवस पर झारखंड में राजकीय अवकाश रहेगा. यानी इस दिन सरकारी छुट्टी होगी. विश्व आदिवासी दिवस पर मोरहाबादी स्थित नीलांबर-पीतांबर पार्क में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने यह घोषणा की है. इस मौके पर उन्होंने कहा कि बेरोजगारी राज्य की बड़ी समस्या है. राज्य सरकार इन चुनौतियों से निबटने के लिए प्रतिबद्ध और प्रयासरत है.

श्री सोरेन ने कहा कि संविधान में आदिवासियों को प्रदत्त शक्तियों के बावजूद अब तक हुए उनके विकास पर चिंतन करना होगा. आदिवासियों को उनका हक दिलाने का संकल्प सभी को लेना होगा.

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण पर सरकार की नजर है. संक्रमण से जंग लड़ना और जीतना है. भारत सरकार ने पूरे देश में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू कर दी है. लेकिन, झारखंड में एहतियात के तौर पर कई संस्था और व्यवस्था अभी तक बंद रखे गये हैं. पारंपरिक परिधान में पौधारोपण करने पहुंचे मुख्यमंत्री ने कहा कि आदिवासी प्रकृति और संस्कृति के बीच रहनेवाले हैं. आदिवासी समाज प्रकृति का पुजारी है.

दुर्भाग्य से कोविड-19 संक्रमण की आशंका के कारण इस साल आदिवासी दिवस के दिन भव्य समारोह का आयोजन सरकार नहीं कर सकी. फिर भी प्रकृति के करीब रहनेवाले लोग विश्व आदिवासी दिवस की खुशियां मना रहे हैं. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का, मुख्यमंत्री के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद, मुख्यमंत्री के वरीय आप्त सचिव सुनील कुमार श्रीवास्तव समेत अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे.

Post by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें