1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. total corona death in jharkhand total coronavirus infected jharkhand jharkhand news cases

Jharkhand Coronavirus Update: झारखंड में 18 जून को कोरोना वायरस के 23 नये मामले सामने आये, अब तक 11 मरे

By Panchayatnama
Updated Date
झारखंड में 60.73 प्रतिशत है मरीजों के स्वस्थ होने की दर
झारखंड में 60.73 प्रतिशत है मरीजों के स्वस्थ होने की दर
Twitter

Covid-19 Hospital Rims: झारखंड में गुरुवार (18 जून, 2020) को कोरोना वायरस से संक्रमण के 23 नये मामले सामने आये हैं. इसके साथ ही कोरोना से संक्रमित कुल मामले 1919 हो गया है. इसके साथ ही राज्य में अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है. रिम्स के कोविड-19 अस्पताल में भर्ती संक्रमित महिला (Corona infected lady dies) की मौत हो गयी. टीबी की मरीज (TB patient lady) महिला कुछ दिन पहले ही दिल्ली (Delhi) से लौटी थी. यह झारखंड (Jharkhand) में कोरोना से 10वीं मौत है. सांस लेने में दिक्कत होने के बाद मालसिरिंग पिठोरिया की रहनेवाली महिला को तीन दिन पहले बेहोशी की हालत में रिम्स में भर्ती कराया गया था. जांच कराने पर वह कोरोना पॉजिटिव (Coronavirus positive) पायी गयी. इसके बाद उसे कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया था. महिला के पति को भी कोरोना संदिग्ध के रूप में आइसोलेशन वार्ड (Isolation ward) में रखा गया है. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव डॉ नितिन कुलकर्णी ने इसकी पुष्टि की है. इधर, बुधवार को राज्य में 57 नये कोरोना पॉजिटिव (Coronavirus new cases) मरीज मिले हैं. राज्य में अब तक 1895 संक्रमित मिल चुके हैं. इनमें से 1151 स्वस्थ हो चुके हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

झारखंड में 18 जून को कोरोना वायरस के 23 नये मामले सामने आये

झारखंड में गुरुवार (18 जून, 2020) को कोरोना वायरस से संक्रमण के 23 नये मामले सामने आये हैं. इसके साथ ही कोरोना से संक्रमित कुल मामले 1919 हो गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

रिम्स में भर्ती दो की हुई मौत, एक की हो रही गिनती

रिम्स के कोविड-19 अस्पताल में बुधवार को एक और व्यक्ति की मौत हुई है. रजरप्पा का रहनेवाला यह 40 वर्षीय व्यक्ति मुंबई से लौटा था. कोरोना पॉजिटिवि पाये जाने के बाद रिम्स में भर्ती कराया गया था. दो दिन पहले उसकी रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी थी. वह पहले से किडनी समेत अन्य बीमारियों से ग्रसित था. स्वास्थ्य विभाग भी इसे कोरोना से हुई मौत के आंकड़ों में नहीं जोड़ रहा है. दोनों शवों का हरमू स्थित मुक्तिधाम में शाम सात बजे अंतिम संस्कार किया गया.

email
TwitterFacebookemailemail

झारखंड में 60.73 प्रतिशत है मरीजों के ठीक होने की दर

झारखंड में कोरोना संक्रमित मरीजों के ठीक होने की दर काफी बेहतर है. राज्य में हुधवार को कोरोना संक्रमित 30 मरीज स्वस्थ हुए. इनमें से सिमडेगा से 17, धनबाद से आठ, सरायकेला से चार, चतरा से एक मरीज डिस्चार्ज किये गये हैं. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक झारखंड में मरीजों के ठीक होने की दर 60.73 प्रतिशत हो गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

बैकलॉग में है 773 सैंपल

झारखंड में बुधवार को 1661 नये सैंपल लिये गये हैं. कुल 2182 सैंपल की जांच की गयी जिसमें 56 पॉजिटिव मिले हैं. राज्य में अबतक 113777 लोगों के सैंपल लिये जा चुके हैं. इसमें 113004 सैंपल की जांच हो चुकी है. बैकलॉग में 773 सैंपल हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

बुधवार को मिल 57 नये कोरोना संक्रमित

इधर, बुधवार को राज्य में 57 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. राज्य में अब तक 1895 संक्रमित मिल चुके हैं. इनमें से 1151 स्वस्थ हो चुके हैं. बुधवार को कोडरमा से 24, हजारीबाग से 19, पूर्वी सिंहभूम से छह और लोहरदगा से तीन कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. रामगढ़ व रांची से दो-दो और गुमला से एक संक्रमितों के मिलने की पुष्टि हुई है. रांची से मिले दो (महिला व पुरुष) संक्रमित हुसैन नगर चलकुशा के रहनेवाले हैं. दोनों एक ही परिवार के हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

संक्रमित महिला की मौत

रिम्स के कोविड-19 अस्पताल में भर्ती संक्रमित महिला की मौत हो गयी. टीबी की मरीज महिला कुछ दिन पहले ही दिल्ली से लौटी थी. यह झारखंड में कोरोना से 10वीं मौत है. सांस लेने में दिक्कत होने के बाद मालसिरिंग पिठोरिया की रहनेवाली महिला को तीन दिन पहले बेहोशी की हालत में रिम्स में भर्ती कराया गया था. जांच कराने पर वह कोरोना पॉजिटिव पायी गयी. इसके बाद उसे कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया था. महिला के पति को भी कोरोना संदिग्ध के रूप में आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव डॉ नितिन कुलकर्णी ने इसकी पुष्टि की है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें