1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. three children of family drown in bagmunda river for picnic from ranchi srn

रांची से पिकनिक मनाने गये परिवार के तीन बच्चे बाघमुंडा नदी में डूबे

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
रांची से पिकनिक मनाने गये एक ही परिवार के 3 बच्चे बाघमुंडा जलप्रपात में डूबे
रांची से पिकनिक मनाने गये एक ही परिवार के 3 बच्चे बाघमुंडा जलप्रपात में डूबे
प्रतीकात्मक तस्वीर

रांची : रांची के नामकुम महुआटोली से एक ही परिवार के 25 लोग रविवार को पिकनिक मनाने बसिया प्रखंड स्थित बाघमुंडा जलप्रपात आये थे. दोपहर करीब 12:00 बजे नहाने के दौरान बाघमुंडा नदी की अचानक हुई तेज धार में सात बच्चे डूब गये. इनमें चार को ग्रामीणों ने बचा लिया. जबकि, जेम्स पीटर एक्का के दो पुत्र जयकांत (16) व अंकित अर्पण (11) की डूबने से मौत हो गयी.

उनके बाद शव बरामद कर लिये गये. वहीं, अभिषेक तिग्गा की सात वर्षीय पुत्री इशिका अब भी लापता है. रविवार को घटना की जानकारी मिलते ही बसिया एसडीओ संजय पीएम कुजूर, एसडीपीओ दीपक कुमार घटनास्थल पर पहुंचे. एनडीआरएफ की टीम के अलावा स्थानीय गोताखोर भी इशिता की तलाश में जुटे हैं. अंकित अर्पण एक्का नामकुम स्थित सरला बिरला स्कूल में कक्षा छह का छात्र था.

जबकि, जयकांत एक्का नामकुम स्थित बिशप वेस्टकॉट स्कूल के नौवीं का छात्र था. लापता इशिका तिग्गा लॉरेटो स्कूल में पढ़ती थी.

मछली मारनेवालों ग्रामीणों ने चार बच्चों को बचाया

जानकारी के अनुसार, डूबते बच्चों की आवाज सुन कर मछली मार रहे ग्रामीणों ने डूब रहे सात में से चार बच्चों को बचा लिया. वहीं, तीन बच्चे क्रमशः जयकांत एक्का, अंकित अर्पण एक्का एवं सात वर्षीय इशिका तिग्गा नदी की तेज धार में बह गये.

घटना के आधे घंटे बाद ग्रामीणों के सहयोग से अंकित अर्पण एक्का की लाश बरामद की गयी. वहीं, करीब पांच घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद कोयल नदी से जयकांत एक्का का भी शव बरामद कर लिया गया है. घटना के तीन दिन बीत जाने के बाद भी इशिका का पता नहीं चल पाया. रविवार देर शाम एनडीआरएफ की 15 सदस्य टीम बसिया पहुंची थी. सोमवार सुबह से ही टीम के सदस्य स्थानीय ग्रामीणों की मदद से बच्ची की तलाश में जुटे हैं.

हंसते-खिलखिलाते परिवार पर क्षणभर में टूट पड़ा दुखों का पहाड़

बाघमुंडा जलप्रपात पिकनिक मनाने पहुंचा यह परिवार इस घटना से कुछ देर पहले तक खुशियों से सराबोर था. लेकिन अचानक हादसा हुआ और परिवार की खुशियां बिखर गयीं. हादसे में जयकांत, अर्पण और इशिका नदी में बह गये.

जेम्स के दोनों बच्चों की मौत

घटना के बाद जेम्स पीटर एक्का एवं उनकी बहन सहित परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा. जेम्स पीटर एक्का के दो ही पुत्र जयकांत (16) व अंकित अर्पण (11) थे. दोनों की मौत हो चुकी है. वहीं, लापता इशिका तिग्गा जेम्स की छोटी बहन की पुत्री थीं. परिजन भूखे-प्यासे दो दिनों तक इशिका के मिलने की आस में बैठे रहे.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें