1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. the first list of admission in graduates will be released on 28th in ranchi universityprt

रांची विवि में 28 को जारी होगी स्नातक में दाखिले की पहली सूची

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
रांची विवि में 28 को  जारी होगी स्नातक में दाखिले की पहली सूची
रांची विवि में 28 को जारी होगी स्नातक में दाखिले की पहली सूची
Prabhat Khabar

रांची : रांची विश्वविद्यालय में चांसलर पोर्टल के माध्यम से स्नातक कला, विज्ञान और वाणिज्य संकाय में नामांकन की प्रक्रिया चल रही है. मेरिट लिस्ट बनाने में गड़बड़ी का मामला प्रकाश में आने के बाद रांची विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा मंगलवार को नामांकन के लिए नया शिड्यूल जारी किया गया. अब पांच सितंबर तक विद्यार्थी चांसलर पोर्टल के माध्यम से रांची विश्वविद्यालय के 27 कॉलेजों में ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

पहले 31 अगस्त तक ही छात्र ऑनलाइन आवेदन कर सकते थे. डीएसडब्ल्यू डॉ गिरजा शंकर लाल शाहदेव ने बताया कि छह से 19 अगस्त तक छात्रों ने नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन किया था. इसी के आधार पर पहली चयनित सूची 28 अगस्त को जारी की जायेगी. एक से सात सितंबर तक चयनित छात्रों का संबंधित काॅलेज में नामांकन लिया जायेगा. आठ सितंबर को नामांकन की दूसरी जारी की जायेगी.

इसमें चयनित छात्रों का 11 से 18 सितंबर तक संबंधित काॅलेजों में एडमिशन होगा. प्राचार्यों को दिया गया निर्देश- कॉलेज को मेरिट लिस्ट भेज दी गयी है, सेलेक्शन लिस्ट तैयार करें.- सेलेक्शन लिस्ट बनने के बाद विवि को भेज कर अप्रूवल लेना है.- कॉलेजों को शपथ पत्र का फॉर्मेट वेबसाइट पर अपलोड करने को कहा गया है.

इमेल और व्हाट्सएेप ग्रुप के माध्यम से फॉर्मेट चयनित छात्रों को भेज सकते हैं.- शपथ पत्र जमा करनेवाले स्टूडेंट को ही नामांकन की अनुमति प्रदान करने के लिए कहा गया है. - कॉलेज द्वारा नामांकन की स्वीकृति मिलने के बाद छात्र ऑनलाइन शुल्क जमा कर सकते हैं.

Post by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें