1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. tej pratap met his father lalu yadava in rims discussion about bihar electionprt

रिम्स में पिता से मिले तेज प्रताप, बिहार चुनाव को लेकरहुई चर्चा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
रिम्स में पिता से मिले तेज प्रताप
रिम्स में पिता से मिले तेज प्रताप
Prabhat Khabar

रांची : चारा घोटाले के सजायाफ्ता लालू प्रसाद से मुलाकात करने पहुंचे बिहार के पूर्व मंत्री व उनके पुत्र तेज प्रताप यादव का गुरुवार को रिम्स में कोरोना टेस्ट किया गया. रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद तेज प्रताप अपने पिता से मिलने डायरेक्टर के बंगले पर पहुंचे. कोरोना के कारण लालू प्रसाद को रिम्स डायरेक्टर के बंगले में शिफ्ट किया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है. लालू प्रसाद व तेज प्रताप के बीच लगभग ढाई घंटे चली बातचीत में बिहार चुनाव को लेकर चर्चा हुई.

पिता से मुलाकात करने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए तेज प्रताप ने कहा कि वे अपने पिता के स्वास्थ्य की जानकारी लेने आये थे. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि रघुवंश प्रसाद उनके चाचा हैं. उनसे किसी प्रकार की कोई नाराजगी नहीं है. रघुवंश प्रसाद से रोज बातचीत हो रही है. आज भी उनकी बातचीत हुई है. मीडिया में बेवजह इस मामले को तूल दिया जा रहा है. यह पूछे जाने पर कि क्या वे महुआ से चुनाव लड़ेंगे? इस पर उन्होंने कहा कि बिहार से चुनाव लड़ेंगे. राजद की पूरी तैयारी है. राजद के पक्ष में परिणाम आयेगा.

लालू प्रसाद की जमानत याचिका पर सुनवाई आज : हाइकोर्ट में 28 अगस्त को लालू प्रसाद की ओर से दायर जमानत याचिका पर सुनवाई होगी. जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की अदालत में सुनवाई के लिए याचिका सूचीबद्ध है. प्रार्थी के अधिवक्ता देवर्षि मंडल ने बताया कि चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी मामले में जमानत को लेकर याचिका दायर की गयी है. प्रार्थी लालू प्रसाद ने मामले में काटी गयी आधी सजा के आधार पर जमानत देने का आग्रह किया है.

काफिले से लगा जाम, हंगामा : तेज प्रताप यादव गुरुवार काफिले के साथ रिम्स पहुंचे थे. इस वजह से रिम्स परिसर में जाम लग गया. इसको लेकर हंगामा भी हुआ है. आम लोगों के बीच तू तू मैं मैं भी हुई. तेज प्रताप के समर्थक व मृत्युंजय सिंह नामक एक व्यक्ति के बीच नोकझोंक भी हुई. मृत्युंजय सिंह अपनी गाड़ी से डंडा लेकर उतर गये. तेज प्रताप समर्थकों ने इसका विरोध किया. मौके पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों के हस्तक्षेप के बाद मामले को सुलझाया गया. तेज प्रताप के समर्थकों ने आरोप लगाया कि संबंधित व्यक्ति भाजपा समर्थक था. साजिश के तहत उसने हंगामा किया.

60 गाड़ियों के साथ तेजप्रताप पहुंचे रांची : भाजपा ने आरोप लगाया है कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के पुत्र ने 60 गाड़ियों के काफिला के साथ रांची में अनाधिकृत प्रवेश किया है. भाजपा प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि हेमंत सोरेन सरकार में कानून सबके लिए बराबर नहीं है. बुधवार देर रात 2:30 बजे लालू प्रसाद के पुत्र तेजप्रताप यादव 60 गाड़ियों के काफिले के साथ लॉकडाउन की धज्जियां उड़ाते हुए रांची पहुंचे.

लेकिन सरकार के साथ प्रशासन भी सोया रहा. श्री शाहदेव ने कहा है कि जब लालू प्रसाद से मिलने तेज प्रताप रिम्स पहुंचे, तो उस समय भी पूरा इलाका उनके काफिले की गाड़ियों से भर गया था. इसके कारण मरीजों को आने-जाने में भी असुविधा हुई.

Post by : Pritish Sahaya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें