1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. sub inspector suspended for not registering fir in extortion and intimidation case departmental action against sho

रंगदारी एवं धमकी मामले में प्राथमिकी दर्ज नहीं करने पर दारोगा सस्पेंड, थानेदार पर विभागीय कार्रवाई

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
रंगदारी एवं धमकी मामले में प्राथमिकी दर्ज नहीं करने पर दारोगा सस्पेंड, थानेदार पर विभागीय कार्रवाई
रंगदारी एवं धमकी मामले में प्राथमिकी दर्ज नहीं करने पर दारोगा सस्पेंड, थानेदार पर विभागीय कार्रवाई

रांची : नामकुम के रामपुर स्थित होटल संचालक सनोज चौधरी द्वारा रंगदारी मांगने एवं धमकी देने के मामले में प्राथमिकी दर्ज व कार्रवाई नहीं करने पर एसएसपी अनीश गुप्ता ने नामकुम थाना के दारेागा आरएस सिंह को सस्पेंड कर दिया है और थाना प्रभारी प्रवीण कुमार पर विभागीय कार्रवाई की अनुशंसा की है़ धनबाद के रहने वाले दीपराज ने सनोज चौधरी के खिलाफ शिकायत की थी.

राधे कैरियर कंपनी में मैनेजर पद पर कार्यरत दीपराज ने सनोज चौधरी पर आरोप लगाया है कि उसकी कंपनी की चार गाड़ियां नामकुम के रामपुर में खड़ी थी, पांच जून को वह एवं चालक ट्रक लेने गये, तो होटल संचालक ने उनके साथ बदतमीजी की. बाद में सनोज ने उनके एवं उनके चालक के मोबाइल पर फोन कर 60 हजार रुपये रंगदारी मांगी. सनोज ने चालक को धमकी देते हुए कहा कि वह पूर्व में दो बार जेल जा चुका है और तीसरी बार भी जाने को तैयार है.

मैनेजर का कहना है कि जब वह इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज कराने नामकुम थाना गया, तो प्राथमिकी दर्ज नहीं की गयी़ मैनेजर ने इसकी जानकारी वरीय पुलिस अधिकारियों को दी़ मामले की जांच की गयी. इसमें मामला सत्य पाये जाने पर नामकुम थानेदार व दाराेगा पर कार्रवाई की गयी़ वरीय अधिकारियों के आदेश पर रविवार को इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की गयी़

लाॅकडाउन के दौरान ट्रक लगाने के लिए मांगा गया था पार्किंग शुल्क : आरोपी सनोज चौधरी का कहना है कि उसे ट्रक चालक एवं कंपनी मैनेजर साजिश कर फंसा रहे है़ं उसने बताया कि लॉकडाउन के दौरान कंपनी की चार गाड़ियां उनके होटल पर खड़ी थी, जिसकी देखरेख एवं पार्किंग के लिए प्रति ट्रक 200 रुपये प्रतिदिन देने की बात चालक ने कही थी. लॉकडाउन में ढील मिलने पर चालक ट्रक को ले जाने लगा, तो मैंने पैसे की मां की. इस पर उनलोगों ने रंगदारी मांगने की बात बोल कर फंसाने की धमकी दी. सनोज ने मामले की निष्पक्ष जांच कराने की मांग की है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें