36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सौर ऊर्जा नीति 2022 के लोकार्पण पर बोले झारखंड के CM हेमंत सोरेन, Solar City बनेगा गिरिडीह

Jharkhand News: झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने सौर ऊर्जा नीति 2022 का लोकार्पण करते हुए कहा कि राज्य में अक्षय ऊर्जा की अपार संभावनाएं हैं, लेकिन आज तक यह सिर्फ कोयला के लिए ही विख्यात रहा. आज मंगलवार को निवेशकों के लिए वे सौर ऊर्जा नीति लेकर आये हैं.

Jharkhand News: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सौर ऊर्जा नीति 2022 का लोकार्पण करते हुए कहा कि सोलर सिटी के रूप में गिरिडीह को विकसित किया जायेगा. शहरी क्षेत्र के अलावा ग्रामीण स्तर पर भी बेहतर प्रचार प्रसार कर बड़ी उपलब्धि हासिल की जाएगी. सीएम ने कहा कि उन्हें यकीन है कि गिरिडीह सोलर ऊर्जा उत्पादन में उदाहरण पेश करेगा. झारखंड सरकार ने सौर ऊर्जा की ओर बढ़ने का संकल्प लिया है. अक्षय ऊर्जा की यहां अपार संभावनाएं हैं. उन्हें आशा है कि सौर ऊर्जा के क्षेत्र में काम करने वाले निवेशकों को यह नीति पसंद आएगी.

सीएम हेमंत सोरेन की सौगात

सीएम हेमंत सोरेन ने सौर ऊर्जा नीति 2022 का लोकार्पण, किसान सोलर वाटर पंप सेट योजना के लिए वेब पोर्टल, धनबाद एवं दुमका हवाई अड्डा में 600 किलोवाट क्षमता के सोलर पावर प्लांट का उद्घाटन एवं गिरिडीह सोलर सिटी योजना का ऑनलाइन शिलान्यास किया.

Also Read: Jharkhand News: झारखंड में नौकरी के नाम पर युवकों से लाखों रुपये की ठगी, चिटफंड कंपनी ने ऐसे लगाया चूना

झारखंड में अक्षय ऊर्जा की अपार संभावनाएं

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य में अक्षय ऊर्जा की अपार संभावनाएं हैं, लेकिन आज तक यह सिर्फ कोयला के लिए ही विख्यात रहा. आज मंगलवार को निवेशकों के लिए वे सौर ऊर्जा नीति लेकर आये हैं. सौर ऊर्जा में निवेश से देश और राज्य को सतत विकास की ऊंचाइयों तक ले जाने में सार्थक सहयोग मिलेगा. सौर ऊर्जा नीति 2022 का लोकार्पण करते हुए सीएम ने ये बातें कहीं.

Also Read: Jharkhand News: झारखंड के IAS सैय्यद रियाज अहमद के खिलाफ FIR, यौन उत्पीड़न केस में कस्टडी में लिए गए

सोलर सिटी के रूप में विकसित होगा गिरिडीह

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि गिरिडीह राज्य के सोलर सिटी के रूप में विकसित होगा. शहरी क्षेत्र के अतिरिक्त ग्रामीण स्तर पर भी बेहतर प्रचार प्रसार से बड़ी उपलब्धि हासिल की जाएगी. उन्हें यकीन है कि गिरिडीह सोलर ऊर्जा उत्पादन में उदाहरण स्थापित करेगा और इस कार्य में गिरिडीहवासियों की भूमिका अहम होगी. आज झारखंड सरकार ने सौर ऊर्जा की ओर बढ़ने का संकल्प लिया है. इसे लेकर आपके समक्ष सौर ऊर्जा नीति रखी गयी है.

निवेशकों को पसंद आयेगी सौर ऊर्जा नीति

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि सौर ऊर्जा के क्षेत्र में काम करने वाले निवेशकों को यह नीति पसंद आएगी. राज्य के लिए और राज्य में सौर ऊर्जा के आगे आने के लिए ये नीति कारगर साबित होगी.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें