21.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची : सरयू राय ने स्वर्णरेखा और खरकई नदियों का प्रदूषण रोकने की मांग की

विधानसभा में सरयू राय द्वारा पूछे गये अल्पसूचित प्रश्न के उत्तर में स्वास्थ्य विभाग ने सदन को बताया कि 16 मार्च 23 को गठित समिति के अध्यक्ष का स्थानांतरण हो जाने के कारण एक अन्य जांच समिति स्वास्थ्य विभाग के अपर सचिव जय प्रकाश की अध्यक्षता में गठित की गयी है.

रांची : सरयू राय ने अल्पसूचित प्रश्न के माध्यम से जमशेदपुर के स्वर्णरेखा और खरकई नदियों में हो रहे जल प्रदूषण को रोकने के लिए योजना तैयार करने की मांग नगर विकास विभाग से की. कहा कि रिवर सिटी अलायंस के तहत सरकार को जमशेदपुर में नाला आधारित मुहल्ला विकास नीति बनानी चाहिए. इस पर सरकार ने उत्तर दिया कि 15वें वित्त आयोग के तहत नियुक्त परामर्शी कंपनी ने बड़े नालोें में पानी का बहाव नदी में जाने से रोकने हेतु डीपीआर तैयार कर लिया गया है. यह स्वीकृति के लिए हाइलेवल कमेटी के पास भेजा गया है. प्रस्ताव प्रक्रियाधीन है. उस पर सहमति मिलते ही नदियों को निर्मल और अविरल बनने की योजना पर काम होगा.

अनागत प्रश्न क्रियान्वयन समिति को भेजा गया सरयू राय का प्रश्न

झारखंड विधानसभा में सरयू राय द्वारा पूछे गये अल्पसूचित प्रश्न के उत्तर में स्वास्थ्य विभाग ने सदन को बताया कि 16 मार्च 23 को गठित समिति के अध्यक्ष का स्थानांतरण हो जाने के कारण एक अन्य जांच समिति स्वास्थ्य विभाग के अपर सचिव जय प्रकाश की अध्यक्षता में गठित की गयी है. समिति एक माह में जांच प्रतिवेदन देना था, लेकिन जांच प्रतिवेदन अभी तक नहीं मिला है. स्वास्थ्य विभाग ने विधानसभा को लिखित उत्तर में बताया कि समिति के अध्यक्ष को जांच प्रतिवेदन उपलब्ध कराने के लिए फिर कहा गया है. परंतु विधानसभा के चलते सत्र में यह प्रतिवेदन सदन के सामने रखने में स्वास्थ्य विभाग विफल रहा. विधानसभा अध्यक्ष ने सरयू राय का यह प्रश्न अनागत प्रश्न क्रियान्वयन समिति को भेज दिया है. अब समिति के सभापति स्वास्थ्य विभाग से पूछताछ करेंगे.

Also Read: रांची : आइपीएस के नाम पर ब्लैकमेल कर ठगे 38,580 रुपये, पीड़ित व्यक्ति ने जगन्नाथपुर थाना में केस दर्ज कराया

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें