18.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रिम्स के न्यूरो सर्जरी विभाग ने युवक की बुलेट इंजरी का किया सफल ऑपरेशन

बुलेट के छोटे-छोटे टुकड़े सिर की हड्डी को डैमेज कर ब्रेन तक पहुंच गये थे. डॉ सीबी सहाय के नेतृत्व में किये गये सफल ऑपरेशन में बुलेट के पार्ट को निकाला गया.

रांची : राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) के न्यूरो सर्जरी विभाग के चिकित्सकों ने अमरजीत कुमार सिंह (20) की बुलेट इंजरी का सफल ऑपरेशन कर उसे नया जीवनदान दिया है. मरीज को एमजीएम अस्पताल जमशेदपुर से बेहतर इलाज के लिए रिम्स रेफर किया गया था. पांच जनवरी की रात 10 बजे अमरजीत कुमार सिंह के सिर में बुलेट लगी थी. एमजीएम अस्पताल में इमरजेंसी सर्जरी के बाद उसे रिम्स रेफर किया गया था. रिम्स के न्यूरो सर्जरी विभाग में डॉ सीबी सहाय की यूनिट में अमरजीत का जटिल ऑपरेशन डॉ विवेक, डॉ दीपक, डॉ विकास कुमार, डॉ रवि, डॉ नारायण, डॉ राहुल, एनेस्थीसिया विभाग से डॉ सौरभ की टीम ने किया.

बुलेट के छोटे टुकड़े से सिर की हड्डी हो गयी थी क्षतिग्रस्त

बुलेट के छोटे-छोटे टुकड़े सिर की हड्डी को डैमेज कर ब्रेन तक पहुंच गये थे. डॉ सीबी सहाय के नेतृत्व में किये गये सफल ऑपरेशन में बुलेट के पार्ट को निकाला गया. ब्रेन के क्षतिग्रस्त हिस्सों को ठीक किया गया और हड्डियों की मरम्मत की गयी.

Also Read: रांची के रिम्स में लीनियर एक्सीलेटर मशीन से होगा कैंसर का इलाज
परीक्षा की काॅपियों की जांच पूरी, जल्द जारी होगा रिजल्ट

देवघर. स्वास्थ्य विभाग की ओर से राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन अंतर्गत अनुबंध पर स्वास्थ्य कर्मियों की बहाली को लेकर रविवार को अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा ली गयी थी. परीक्षा में चार कैटेगरी के एएनएम पद के लिए 335 अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया. इसकी कॉपियों का मूल्यांकन हो चुका है. यह जानकारी सिविल सर्जन डाॅ रंजन सिन्हा ने दी. उन्होंने कहा कि काॅपियों के मूल्यांकन के बाद विभाग को भेज दिया गया है. जल्द ही रिजल्ट जारी कर दिया जायेगा. इसके बाद आगे की प्रक्रिया की जायेगी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें