1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. ranchi police freed 17 girls of jharkhand including minor from the clutch of human trafficker ladkiyon ko tamilnadu le ja raha tha taskar manav taskari mtj

नाबालिग समेत झारखंड की 17 लड़कियों को रांची पुलिस ने मानव तस्कर के चंगुल से मुक्त कराया

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Human Trafficking in Jharkhand: रांची के रिंग रोड तिलता में लड़कियों को ले जाने वाले से की गयी पूछताछ.
Human Trafficking in Jharkhand: रांची के रिंग रोड तिलता में लड़कियों को ले जाने वाले से की गयी पूछताछ.
Sanjay Kumar

Human Trafficking in Jharkhand: रातू (संजय कुमार) : झारखंड की राजधानी रांची में 17 लड़कियों को मानव तस्कर के चंगुल में फंसने से बचा लिया गया है. इन लड़कियों को नौकरी दिलाने के नाम पर तमिलनाडु ले जाया जा रहा था, लेकिन रांची पुलिस ने सभी को मानव तस्कर से मुक्त करा लिया है. रांची जिला के सिकिदरी, सिल्ली व बड़काखाना की बेदिया समुदाय की इन लड़कियों से कहा गया था कि उन्हें तमिलनाडु में सिलाई का काम दिलाया जायेगा.

रिंग रोड तिलता में ग्रामीणों ने एक साथ इतनी लड़कियों को देखा, तो उन्हें शक हुआ. ग्रामीणों ने इन लड़कियों को ले जा रहे टेक बहादुर नामक दलाल से पूछताछ की. उसने बताया कि सभी लड़कियों को तमिलनाडु की एक कंपनी में नौकरी दिलाने ले जा रहे हैं. उसने कंपनी का नाम भी बताया. नवागिरी अपारेल. यह कंपनी तिरुपुर के विजयापुर में स्थित है. पूछताछ के बाद ग्रामीणों ने रातू थाना की पुलिस को सूचना दी.

सूचना पाकर रातू थाना की पुलिस पहुंची और सभी 17 लड़कियों, जिनमें एक नाबालिग भी है, के साथ टेक बहादुर को लेकर थाना पहुंची. लड़कियों को तमिलनाडु ले जा रहे टेक बहादुर से पुलिस की पूछताछ देर शाम तक जारी थी. वहीं, मुक्त करायी गयी नाबालिग समेत सभी 17 लड़कियों को दिया सेवा संस्थान बरियातू भेज दिया गया है. पुलिस इस मामले की तफ्तीश में जुटी हुई है. सभी लोगों के आधार कार्ड आदि की भी पुलिस ने जांच की है.

जानकारी के अनुसार, रिंग रोड तिलता में लड़कियों को खड़ा देख ग्रामीणों को शक हुआ, तो पूछताछ करने के बाद सभी को पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस ने सभी के आधार कार्ड से उम्र व पता का सत्यापन किया. समाचार लिखे जाने तक प्राथमिक दर्ज नहीं हुई है. टेक बहादुर ने कहा है कि इन सभी लड़कियों को कंपनी में सीविंग ऑपरेटर की नौकरी दिलाने के लिए ले जा रहा है.

Human Trafficking in Jharkhand: मुक्त करायी गयी नाबालिग समेत सभी 17 लड़कियों को दिया सेवा संस्थान बरियातू भेज दिया गया.
Human Trafficking in Jharkhand: मुक्त करायी गयी नाबालिग समेत सभी 17 लड़कियों को दिया सेवा संस्थान बरियातू भेज दिया गया.
Sanjay Kumar

बरामद लड़कियों के नाम एतवारी कुमारी, रीपोथी कुमारी, सिमुलू कुमारी (सारजनडीह, सिकिदिरी), महेश्वरी कुमारी, शुसन कुमारी, सरिता कुमारी, सुरो कुमारी, धुरो कुमारी (अम्बोवाडीह, सिकिदिरी), झुमरी कुमारी (ओबार डुमरटोली, सिकिदिरी), नुनी कुमारी (रामपुर, बड़काकाना), बिनेश्वरी कुमारी (पिरी, बड़काकाना), नीलमणि कुमारी, होलिका कुमारी, उपासी कुमारी, रीता कुमारी, मिसी होटांग (हलमाद, सिल्ली) तथा सिकिदिरी के हुंडरू की एक नाबालिग है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें