1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. ranchi municipal corporation monsoon special drive will run for 20 days all drains will be clean srn

Jharkhand News: रांची नगर निगम मॉनसून से पहले 20 दिनों तक चलायेगा स्पेशल ड्राइव, सभी नाले होंगे साफ

रांची नगर निगम मॉनसून से पहले 20 दिनों का स्पेशल ड्राइव चलायेगा, इसके तहत शहर के सभी नालों की सफाई की जाएगी. इसके लिए उन्होंने 21 मई से 10 जून तक की अवधि तय की है. सभी नगर आयुक्तों को दिशा निर्देश दे दिया गया है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
रांची में मॉनसून से पहले 20 दिनों तक चलेगा स्पेशल ड्राइव
रांची में मॉनसून से पहले 20 दिनों तक चलेगा स्पेशल ड्राइव
फाइल फोटो.

रांची : नगर विकास एवं आवास विभाग के सचिव विनय चौबे ने मॉनसून से पहले राज्य के सभी शहरों में 20 दिनों का स्पेशल ड्राइव चलाने का निर्देश दिया है. इसके तहत सभी नगर निकायों के छोटे-बड़े नालों की सफाई करायी जायेगी. इस स्पेशल ड्राइव के लिए सचिव ने 21 मई से 10 जून तक की अवधि तय की है. उन्होंने नगर निकायों को जरूरत के हिसाब से अतिरिक्त मैनपावर और मशीन की व्यवस्था करने को भी कहा है. इस मुद्दे को लेकर श्री चौबे ने गुरुवार को राज्य के सभी नगर आयुक्तों और कार्यपालक पदाधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की.

सचिव ने निकायवार स्वच्छता से जुड़ी योजनाओं की समीक्षा भी की. उन्होंने स्वच्छता के लिए जरूरी उपकरणों की खरीद करने और डोर-टू-डोर कचरा संग्रहण कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया. साथ ही कहा कि सभी नगर निकाय व्हाट्सऐप नंबर जारी करें और उसके जरिये विभिन्न इलाकों के लोगों से शहर में जल जमाव की स्थिति की जानकारी हासिल करें.

15 अगस्त तक पूरा करेंगे सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट का काम :

सचिव श्री चौबे ने 15 अगस्त तक गोड्डा, पाकुड़, खूंटी व चिरकुंडा में निर्माणाधीन सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट का कार्य पूरा करने और सैनेटरी लैंडफिल्ड का निर्माण करने के निर्देश दिये. उन्होंने मिहिजाम व मधुपुर नगर निकाय को प्लांट के निर्माण में तेजी लाने को कहा. साथ ही चाईबासा, चक्रधरपुर, सरायकेला, चास एवं जामताड़ा को प्रस्तावित प्लांट के लिए भूमि प्राप्ति में उत्पन्न बाधा को दूर करने का निर्देश दिया गया.

उन्होंने कहा कि जहां परामर्शी नहीं हैं, वहां परामर्शी चयन किया जाये. बैठक में राज्य शहरी विकास अभिकरण के निदेशक अमित कुमार, सहायक निदेशक आशीष कुमार के साथ कई नगर निकायों के नगर आयुक्त और कार्यपालक पदाधिकारी मौजूद थे. वहीं, स्वच्छता के क्षेत्र में कार्य कर रही निर्माण कंपनियों के प्रतिनिधि और जुडको के पदाधिकारी भी उपस्थित थे.

Posted By: Sameer Oraon

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें