1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. ranchi gangster aman saw nepal police jail remand coal businessmen extortion naxalite terror jharkhand

कोयला कारोबारियों से मांगता था रंगदारी, उग्रवादियों से भी रहा संपर्क, गैंगस्टर अमन साव ने उगले राज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गिरोह के सदस्यों के साथ गैंगस्टर अमन साव
गिरोह के सदस्यों के साथ गैंगस्टर अमन साव
फाइल फोटो

रांची : पुलिस से बचने के लिए नेपाल तक पहुंच चुके गैंगस्टर अमन साव को पुलिस ने जेल भेज दिया है. उसे रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही थी. इस दौरान उसने कई राज उगले हैं. उसने स्वीकार किया है कि वह कोयला कारोबारियों को रंगदारी के लिए फोन करता था और दहशत फैलाने के लिए घटनाओं को अंजाम देता था.

खलारी थाना पुलिस सहित पुलिस की एक अलग टीम ने शुक्रवार को कई घंटों तक पूछताछ की. अमन को खलारी थाना में दर्ज केस में रिमांड पर लिया गया था. पूछताछ में उसने अपने गिरोह के कई सदस्यों के नाम बताये और स्वीकार किया कि वह राज्य के कई कोयला व्यापारियों को रंगदारी के लिए फोन किया करता था. रंगदारी के लिए ही दहशत फैलाने व घटना को अंजाम देने की बात भी उसने बतायी.

वह पुलिस से बचने के लिए पूर्व में नेपाल भी भाग चुका है. वहीं मोबाइल का सिम लगातार बदलने तथा गिरोह के सदस्यों से संपर्क में रहने के लिए इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप के इस्तेमाल की बात भी उसने स्वीकार की है. अमन उग्रवादियों के भी संपर्क में रहा था. पुलिस के अनुसार अमन की रिमांड की अवधि पूरी हो चुकी है. अमन साव की कोरोना जांच करायी गयी थी. इसकी रिपोर्ट आ गयी है. कोरोना की जांच रिपोर्ट में उसे निगेटिव पाया गया है. जांच रिपोर्ट आने के बाद पुलिस ने उसे जेल भेज दिया.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें