1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. ramdas athawale attack on rahul gandhi suggestions to congress leader over hum do hamare do at jharkhand amh

'हम दो हमारे दो बोलने के लिए शादी करें राहुल गांधी', रामदास आठवले ने यूं ली चुटकी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
राहुल गांधी
राहुल गांधी
pti photo
  • हम दो हमारे दो बोलने के लिए शादी करें राहुल गांधी : रामदास आठवले

  • झारखंड की राजधानी रांची पहुंचे रामदास अठावले ने राहुल गांधी पर कसा तंज

  • 'हम दो, हमारे दो' का क्यूट-सा 'लोगो' जनता को पसंद आता था : राहुल गांधी

अपनी बेबाक और मजेदार टिप्‍पणी के लिए मशहूर रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (RPI) के अध्‍यक्ष और केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले (Ramdas Athawale) ने कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर एक बार फिर चुटकी ली है. झारखंड की राजधानी रांची पहुंचे रामदास अठावले ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा है कि यदि उन्‍हें 'हम दो हमारे दो' बोलना है तो उन्‍हें पहले शादी करने की जरूरत है.

आपको बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पिछले दिनों संसद में अपने संबोधन में नरेंद्र मोदी सरकार (PM Narendra Modi) पर निशाना साधा था और कहा था कि देश में सब कुछ 'हम दो, हमारे दो' के लिए ही किया जा रहा है.' राहुल गांधी अब जिस भी राज्‍य में चुनाव प्रचार के लिए जा रहे हैं और वहां इस बयान का जिक्र कर रहे हैं.

राहुल गांधी के इस तरह के बयान को सुनने के बाद केंद्रीय मंत्री अठावले ने कहा कि राहुल गांधी 'हम दो हमारे दो' का नारा दे रहे हैं. इसलिए हम दो हमारे दो करना है तो राहुल गांधी को शादी करनी चाहिए....यदि कांग्रेस नेता दलित लड़की के साथ शादी करते हैं तो महात्मा गांधी का सपना पूरा होगा...यही नहीं इससे जातिवाद भी खत्म होगा. यदि राहुल गांधी ऐसा करते हैं तो युवाओं में एक अच्छा संदेश जाएगा.

हम दो हमारे दो... : यहां चर्चा कर दें कि संसद में 11 फरवरी को दिए अपने भाषण में कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष और नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी ने तंज कसा था और कहा था कि कृषि कानून का पहला सार यह है कि कोई भी व्यक्ति देश में कहीं भी कितना भी अनाज, सब्जी और फल खरीद सकता है जिससे मंडियां खत्म हो जायेंगी. उन्होंने दावा किया कि इन कानूनों से मंडियां खत्म हो जाएंगी और कृषि क्षेत्र कुछ बड़े उद्योगपतियों के नियंत्रण में चला जाएगा. राहुल गांधी ने कहा था कि इन कानूनों के बाद देश का कृषि क्षेत्र दो-चार उद्योगपतियों के हाथ में चला जाएगा. सालों पहले परिवार नियोजन का नारा था, हम दो हमारे दो...जैसे कोरोना दूसरे रूप में आता है उसी तरह यह नारा आया है. यह ‘हम दो, हमारे दो' की सरकार है...

राहुल गांधी ने कहा था कि कभी एक वक्त जब 'हम दो, हमारे दो' का क्यूट-सा 'लोगो' जनता को पसंद आता था, इसमें प्यारे-प्यारे, मोटे-मोटे चेहरे होते थे...लेकिन आज देश में सब कुछ 'हम दो, हमारे दो' के लिए ही केंद्र सरकार कर रही है. उन्‍होंने कहा कि इस समय चार लोग देश को चला रहे हैं. देश के हालात ऐसे हो गए हैं कि प्रधानमंत्री देश को 'हम दो, हमारे दो' के सिद्धांत पर ले जा रहे हैं.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें