1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. presidential election nda candidate draupadi murmu seeks jmm support from hemant soren grj

Presidential Election: राष्ट्रपति पद की NDA कैंडिडेट द्रौपदी मुर्मू ने हेमंत सोरेन से मांगा JMM का समर्थन

एनडीए की राष्ट्रपति पद की प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू ने झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष व सीएम हेमंत सोरेन से बातचीत कर पार्टी का समर्थन मांगा. इससे पहले झामुमो ने चुनाव में समर्थन को लेकर बैठक की थी. इसमें झामुमो के केंद्रीय अध्यक्ष शिबू सोरेन निर्णय लेने के लिए अधिकृत किए गए हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Presidential Election: द्रौपदी मुर्मू व हेमंत सोरेन
Presidential Election: द्रौपदी मुर्मू व हेमंत सोरेन
फाइल फोटो

Presidential Election: एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने शनिवार को झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने झामुमो द्वारा समर्थन देने का आग्रह किया. न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार द्रौपदी मुर्मू ने हेमंत सोरेन से बातचीत में झामुमो द्वारा समर्थन देने का आग्रह किया है. आपको बता दें कि इससे पहले झामुमो (झारखंड मुक्ति मोर्चा) ने राष्ट्रपति चुनाव में समर्थन को लेकर बैठक की थी. इसमें दिशोम गुरु व झामुमो के केंद्रीय अध्यक्ष शिबू सोरेन निर्णय लेने के लिए अधिकृत किए गए हैं.

झामुमो की बैठक के बाद द्रौपदी मुर्मू ने की हेमंत से बात

राष्ट्रपति चुनाव में समर्थन को लेकर झारखंड मुक्ति मोर्चा ने शनिवार को बैठक की. इसमें राष्ट्रपति चुनाव में निर्णय लेने के लिए दिशोम गुरु व झामुमो के केंद्रीय अध्यक्ष शिबू सोरेन अधिकृत किए गए. नलिन सोरेन ने जानकारी दी है कि दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से सीएम हेमंत सोरेन मुलाकात करेंगे. इसके बाद इस मामले में निर्णय लिया जाएगा. उधर, एनडीए की ओर से राष्ट्रपति पद की प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू ने झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष व सीएम हेमंत सोरेन से बातचीत की और पार्टी का समर्थन मांगा है.

सीएम हेमंत सोरेन समर्थन को लेकर गृह मंत्री से मिलेंगे

झारखंड मुक्ति मोर्चा की बैठक के बाद नलिन सोरेन ने जानकारी दी कि दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से झारखंड के सीएम व झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन मुलाकात करेंगे. इसके बाद राष्ट्रपति चुनाव में समर्थन को लेकर निर्णय लिया जाएगा. आपको बता दें कि राष्ट्रपति चुनाव में यूपीए की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा बनाए गए हैं, जबकि एनडीए ने झारखंड की पूर्व राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद का प्रत्याशी बनाया है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें