15.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यझारखण्डIT की संसदीय समिति की बैठक में बोले रांची के सांसद संजय सेठ, OTT पर हिंसक और अश्लील सामग्री...

IT की संसदीय समिति की बैठक में बोले रांची के सांसद संजय सेठ, OTT पर हिंसक और अश्लील सामग्री पर लगे रोक

रांची से बीजेपी सांसद संजय सेठ ने ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आने वाली सामग्री, दृश्य सहित कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा के दौरान कहा कि ओटीटी पर परोसी जाने वाली सामग्री पर हमें ध्यान रखना चाहिए. यह प्रयास होना चाहिए कि हम सकारात्मक सामग्री ही ओटीटी प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध कराएं.

Jharkhand News: सूचना और प्रौद्योगिकी मंत्रालय से जुड़ी संसद की स्थाई समिति की बैठक गुरुवार को नई दिल्ली में हुई. इस बैठक में रांची के सांसद संजय सेठ शामिल हुए. इसमें ओटीटी प्लेटफॉर्म पर विशेष चर्चा की गयी. इस दौरान श्री सेठ ने ओटीटी प्लेटफॉर्म पर हिंसक व अश्लील सामग्री पर रोक लगाने की मांग की. उन्होंने कहा कि इस दिशा में सुधार नहीं होने पर सख्त कदम उठाना चाहिए. परिवार को जोड़ने वाली सामग्री ही ओटीटी प्लेटफॉर्म पर दी जाए.

परिवार के साथ देखने लायक हो सामग्री

रांची से बीजेपी सांसद संजय सेठ ने ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आने वाली सामग्री, दृश्य सहित कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा के दौरान कहा कि ओटीटी पर परोसी जाने वाली सामग्री पर हमें ध्यान रखना चाहिए. यह प्रयास होना चाहिए कि हम सकारात्मक सामग्री ही ओटीटी प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध कराएं. सांसद ने कहा कि आवश्यकता पड़ने पर मंत्रालय और समिति को सख्ती भी बरतनी चाहिए क्योंकि ओटीटी प्लेटफॉर्म पर जो भी सामग्री आ रही है, वह परिवार के साथ देखने लायक नहीं होती. गाली गलौज व हिंसा से भरी रहती है.

Also Read: केंद्रीय कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी से मिले MP संजय सेठ, कोयला खनन क्षेत्र की बेहतरी के लिए किया ये आग्रह

समाज को जोड़ने वाली सामग्री हो

सांसद श्री सेठ ने कहा कि इसके लिए निर्माताओं, निर्देशकों या जो भी लोग इस क्षेत्र से जुड़े हैं, उनके साथ समन्वय बनाना चाहिए. हम सबको भी कदम आगे बढ़ाना चाहिए और उन्हें इस बात के लिए प्रेरित करना चाहिए कि ऐसी हिंसक और अश्लील सामग्री इस प्लेटफॉर्म पर नहीं आए. इसके बावजूद यदि इस दिशा में सुधार नहीं होता है, तो हमें कठोर कदम भी उठाने चाहिए क्योंकि ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आने वाली सामग्री और फिल्में अब हमें समाज और अपने परिवार में देखने को मिल रही हैं, जो बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. परिवार और समाज को जोड़ने वाली चीजें इस प्लेटफॉर्म पर हो, यह सबका प्रयास होना चाहिए.

Also Read: झारखंड के लोहरदगा में लिव-इन में रह रही युवती ने घर में दुपट्टे से की खुदकुशी, जांच कर रही पुलिस

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें