28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

केवल डेटा पर आश्रित न रहें, मौके पर जाकर बीएलओ के कार्यों की समीक्षा करें पदाधिकारी : सीइओ

राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रविकुमार ने खूंटी, सरायकेला-खरसावां, रांची, पश्चिमी सिंहभूम, गढ़वा, गुमला, पलामू, सिमडेगा व लोहरदगा में चल रहे स्वीप कार्यक्रमों की ऑनलाइन समीक्षा करते हुए पूर्व में कम मतदान वाले क्षेत्रों में कारण का पता लगा कर मतदान प्रतिशत बढ़ाने की अपील की.

रांची (प्रमुख संवाददाता). राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी (सीइओ) के रविकुमार ने पदाधिकारियों को हर मतदाता तक पहुंचते हुए वोटर गाइड एवं वोटर इन्फॉर्मेशन स्लिप का वितरण सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया है. खूंटी, सरायकेला-खरसावां, रांची, पश्चिमी सिंहभूम, गढ़वा, गुमला, पलामू, सिमडेगा व लोहरदगा में चल रहे स्वीप कार्यक्रमों की ऑनलाइन समीक्षा करते हुए उन्होंने पूर्व में कम मतदान वाले क्षेत्रों में कारण का पता लगा उसका निराकरण करते हुए मतदान प्रतिशत बढ़ाने की अपील की. पदाधिकारियों को केवल डाटा पर नहीं, बल्कि मौके पर जाकर बीएलओ के कार्यों की समीक्षा करने का निर्देश दिया. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि मतदाताओं को जागरूक करने से वोटिंग प्रतिशत बढ़ेगा. मतदाता सहभागिता के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाये. कम मतदान वाले केंद्रों का भौतिक निरीक्षण कर संबंधित क्षेत्र के मतदाताओं को जागरूक करें. बूथ लेवल अवेयरनेस ग्रुप के सदस्य लोगों को मतदान केंद्रों तक लाने की जिम्मेवारी निभाये. इंटर पर्सनल कम्यूनिकेशन से मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करें. श्री रविकुमार ने कहा कि कोई भी मतदाता मतदान करने से नहीं छूटना चाहिए. रांची के बुंडू में कम मतदान वाले केंद्रों पर विशेष अभियान चला मतदाताओं को जागरूक करें. खूंटी के कम मतदान वाले केंद्रों का भौतिक निरीक्षण करते हुए वोटर इन्फॉर्मेशन स्लिप का वितरण सुनिश्चित करें. उन्होंने सरायकेला-खरसावां के स्वीप पदाधिकारी को मतदान केंद्र संख्या 147 व 148 का भौतिक निरीक्षण कर संबंधित कारणों का निराकरण करने और लोहरदगा के प्रवासी मजदूरों को मतदान में हिस्सा लेने के लिए प्रेरित करने का निर्देश दिया. अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी डॉ नेहा अरोड़ा, संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुबोध कुमार, ओएसडी गीता चौबे, सहायक मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी देवदास दत्ता, उप निदेशक जनसंपर्क आनंद सहित संबंधित जिलों के स्वीप से जुड़े पदाधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें