32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand News:PM Modi के जन्मदिन पर राजभवन में मोदी@20 पुस्तक का विमोचन, राज्यपाल रमेश बैस ने कही ये बात

Jharkhand News : झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रभाव और उनकी लोकप्रियता सिर्फ देश तक ही सीमित नहीं है, बल्कि विश्वव्यापी है. आज पूरा राष्ट्र यशस्वी प्रधानमंत्री का जन्मदिन पूरे उत्साह के साथ मना रहा है. उन्होंने उनके स्वस्थ एवं दीर्घायु जीवन की कामना की.

Jharkhand News : झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रभाव और उनकी लोकप्रियता सिर्फ देश तक ही सीमित नहीं है, बल्कि विश्वव्यापी है. आज पूरा राष्ट्र यशस्वी प्रधानमंत्री का जन्मदिन पूरे उत्साह के साथ मना रहा है. उन्होंने प्रधानमंत्री के स्वस्थ एवं दीर्घायु जीवन की कामना करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने कार्यों से पूरे विश्व में भारत का गौरव एवं सम्मान बढ़ाया है. राज्यपाल आज राजभवन में प्रधानमंत्री के जन्मदिन के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आधारित ‘मोदी@20’ पुस्तक का विमोचन कर रहे थे. इस अवसर पर सांसद दीपक प्रकाश, सांसद आदित्य साहू, विधायक भानु प्रताप शाही समेत अन्य उपस्थित थे.

राज्यपाल रमेश बैस ने कहा कि नरेंद्र मोदी के साथ उन्हें लंबे समय तक कार्य करने का अवसर मिला. गुजरात के मुख्यमंत्री बनने के पूर्व कभी नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ के प्रभारी हुआ करते थे. उनका काम करने का ढंग जमीनी रहा है. वे सदा देश की सोचते रहते थे. उनका ही विजन है कि उनकी पहल पर पूरा विश्व आज ‘अंतरराष्ट्रीय योग दिवस’ मनाता है. योग समस्त विश्व को स्वस्थ एवं सुखी बनाने के सहज माध्यम के रूप में उभरा है. यह पूरी दुनिया को भारत का महान उपहार है.

Also Read: झारखंड में भीषण सड़क हादसा, बस पलटने से 7 लोगों की मौत, 45 घायल, PM मोदी व CM हेमंत सोरेन ने जताया शोक

प्रधानमंत्री द्वारा किए जा रहे प्रयासों में उनके संकल्प एवं उनकी दूरदर्शिता को निकट से देखा जा सकता है. बात चाहे खुले में शौच का मुद्दा हो या स्वच्छ भारत अभियान, जल जीवन मिशन हो या फिर वोकल फॉर लोकल, डिजिटल इंडिया हो या मेक इन इंडिया. सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास का आह्वान भारत के उत्थान का मूलमंत्र बन चुका है. जम्मू-कश्मीर में संवैधानिक सुधार प्रधानमंत्री की दृढ़ इच्छाशक्ति से ही संभव हो सका है. राज्यपाल ने मोदी@20 पुस्तक के संदर्भ में कहा कि यह पुस्तक अत्यंत उपयोगी है. युवा पीढ़ी को यह पुस्तक अवश्य पढ़नी चाहिए. यह किताब प्रधानमंत्री जी के विज़न को दर्शाती है. प्रस्तावना के बाद इस पुस्तक में पांच खंड हैं. प्रत्येक अध्याय एक प्रख्यात विशेषज्ञ द्वारा लिखा गया है. शोबाना कामिनेनी, सुरजीत एस भाला, गृह मंत्री अमित शाह, डॉ शमिका रवि, उदय एस कोटक, अनुपम खेर, अशोक गुलाटी, डॉ देवी शेट्ठी, नंदन नीलेकणी, नृपेंद्र मिश्रा, सदगुरु, सुधा मूर्ति, अजित डोभाल और डॉ एस जयशंकर द्वारा इस पुस्तक में प्रधानमंत्री के संदर्भ में लिखा गया है.

राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश ने कहा कि यह पुस्तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुख्यमंत्री से प्रधानमंत्री तक के 20 वर्षों के सफर पर आधारित है, जिसे विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञों द्वारा लिखा गया है. उन्होंने कच्छ इलाके में भूकंप आने के बाद जिस प्रकार जनसेवा का कार्य किया, वह अद्वितीय है. उनके नेतृत्व में गुजरात में सामाजिक, आर्थिक, ग्रामीण विकास के क्षेत्र में उल्लेखनीय प्रगति हुई है. पूरे देश में गुजरात मॉडल की सराहना होने लगी है. मंच संचालन विधायक भानु प्रताप शाही ने किया. धन्यवाद ज्ञापन प्रेम मित्तल द्वारा किया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें