1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. mgnrega fraud case ed summons ias pooja singhal gave this order husband abhishek jha was questioned for hours srn

Jharkhand IAS पूजा सिंघल: ED ने भेजा नोटिस, दिया ये आदेश, पति अभिषेक से घंटों हुई पूछताछ

Ed ने आइएएस अधिकारी पूजा सिंघल को पूछताछ के लिए नोटिस जारी किया है. वहीं पति अभिषेक से भी घंटों पूछताछ हुई है. वहीं पूजा सिंघल 31 मई तक छुट्टी पर चली गयी हैं

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Jharkhand news: पूजा सिंघल को ED का नोटिस
Jharkhand news: पूजा सिंघल को ED का नोटिस
सोशल मीडिया.

रांची: इडी ने आइएएस अधिकारी पूजा सिंघल को पूछताछ के लिए नोटिस जारी की. उन्हें इडी के दफ्तर में 10 मई को सुबह 10.30 बजे पूछताछ के लिए हाजिर होने का निर्देश दिया गया है. इस बीच दूसरे दिन भी उनके पति अभिषेक झा के अलावा सीए सुमन कुमार से पूछताछ हुई. इधर, उद्योग एवं खान विभाग की सचिव पूजा सिंघल 31 मई तक छुट्टी पर चली गयी हैं. उन्होंने मुख्य सचिव को इसकी जानकारी देते हुए कार्मिक विभाग को सूचित किया है.

दूसरे दिन भी इडी के समक्ष अभिषेक हुए हाजिर :

छापेमारी के बाद इडी ने पल्स अस्पताल के एमडी अभिषेक झा को भी पूछताछ के लिए नोटिस जारी की थी. इसके आलोक में वह इडी के दफ्तर में आठ मई की सुबह 9.30 बजे पहुंचे. पूछताछ के बाद इडी ने उन्हें रात के करीब 10.30 बजे के बाद घर जाने की अनुमति दी. साथ ही नौ मई को भी सुबह हाजिर होने का निर्देश दिया.

इडी के निर्देश के आलोक में वह सोमवार को भी सुबह 9.30 बजे के करीब इडी के दफ्तर में हाजिर हुए. करीब एक घंटे के बाद इडी के अधिकारियों ने पूछताछ शुरू की. इस दौरान उनसे पल्स अस्पताल शुरू करने के लिए जुटाये गये फंड के स्रोतों से संबंधित सवाल पूछे गये. साथ ही अस्पताल के लिए खरीदे गये मेडिकल उपकरणों की जानकारी ली गयी. इडी ने अभिषेक की विदेश यात्राओं से संबंधित सवाल भी पूछे. इसके अलावा पूजा सिंघल के भाई सिद्धार्थ सिंघल द्वारा अस्पताल के निदेशक के रूप में किये गये कार्यों की जानकारी ली.

दूसरे दिन भी सीए नहीं दे सका हिसाब-किताब :

सीए सुमन कुमार से सोमवार को दूसरे दिन भी पूछताछ जारी रही. इडी के अधिकारियों ने उसके घर से मिली 17.60 करोड़ रुपये की राशि का ब्योरा मांगा. हालांकि वह दूसरे दिन भी बरामद पैसों का सही-सही स्रोत नहीं बता सका. पूछताछ के दौरान भी उसने यह नहीं बताया कि उसके पास से बरामद पैसे किस-किस क्लाइंट के थे.

सोमवार को भी वह अपनी जान पर खतरा होने की बात कहता रहा. इडी ने खूंटी मनरेगा घोटाले की जांच के दौरान इंजीनियर द्वारा कमीशनखोरी के सिलसिले में दिये गये बयान के आलोक में छह मई को पूजा सिंघल और उनसे जुड़े लोगों के कुल 23 ठिकानों पर छापा मारा था. छापेमारी में 19.31 करोड़ रुपये नकद जब्त किये गये. सीए सुमन कुमार से पूछताछ के बाद उसे शनिवार को पीएमएलए कोर्ट में पेश किया गया. न्यायालय द्वारा पांच दिनों की पुलिस रिमांड दिये जाने के बाद इडी उससे रविवार के दिन पूछताछ कर रही है.

सीए सुमन के परिजनों से भी दो घंटे पूछताछ, मांगी गयी जानकारी

सीए सुमन कुमार सिंह के परिजन अपने वकील के साथ दोपहर करीब 2.45 बजे इडी के दफ्तर पहुंचे. सीए के भाई, पत्नी और बहन एक कार से पहुंचे थे. इडी के मुख्य गेट पर पत्रकारों और फोटोग्राफरों की भीड़ खड़ी थी. इससे बचने के लिए इन लोगों ने अपनी कार दफ्तर से थोड़ी दूर जाकर रोकी. इसके बाद पैदल ही इडी के दफ्तर में घुसे. सीए के परिवार की महिलाओं ने दुपट्टे से अपना चेहरा ढंक रखा था.

करीब दो घंटे बाद सीए के परिजन इडी दफ्तर के दूसरे दरवाजे से बाहर निकल कर अपनी कार तक पहुंचे. सीए के परिजनों के साथ आये वकील ने बताया कि इडी के अधिकारियों ने सुमन कुमार के परिजनों से करीब दो घंटे तक पूछताछ की और कुछ जानकारी मांगी. परिजनों को जिन मामलों की जानकारी थी, उन्होंने इडी के अधिकारियों को दी.

Posted By: Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें