1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. mask campaign started in ranchi take selfie wearing mask and get respect and know more about mask camapign in ranchi mtj

Mask Campaign News: रांची में मास्क कैंपेन की हुई शुरुआत, मास्क पहनें सेल्फी लें और सम्मान पायें

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Mask Campaign News: रांची में मास्क कैंपेन की हुई शुरुआत, मास्क पहनें, सेल्फी लें और सम्मान पायें
Mask Campaign News: रांची में मास्क कैंपेन की हुई शुरुआत, मास्क पहनें, सेल्फी लें और सम्मान पायें
Prabhat Khabar

Ranchi Mask Campaign Covid-19: कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम को लेकर रांची जिला प्रशासन कई तरह की जागरूकता अभियान चला रहा है. इसी कड़ी में घर से बाहर निकलते ही मास्क पहनने के लिए लोगों को प्रेरित करने के उद्देश्य से जिला प्रशासन ने मास्क लगा कर सेल्फी लेने संबंधी एक जन जागरूकता अभियान की शुरुआत की है. हैशटैग रांची विथ मास्क नाम से शुरू हुई कैंपेन में आप खुद का मास्क लगा सेल्फी लें और जिला प्रशासन को भेज दें. जिला प्रशासन हर सप्ताह चयनित लोगों को सम्मानित करेगा.

दरअसल, दुर्गा पूजा का समय है. इस समय काफी संख्या में लोग घरों से बाहर निकलेंगे. इसको ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन जन जागरूकता अभियान को लोगों के बीच बेहतर तरीके से प्रचार- प्रसार किया जा सके. इसी के तहत जिला प्रशासन ने हैशटैग रांची विथ मास्क कैंपेन की शुरुआत की. डीसी छवि रंजन ने खुद मास्क के साथ सेल्फी लेकर हैशटैग रांची विथ मास्क कैंपेन (#RanchiWithMask) की शुरुआत की है. साथ ही, बिना मास्क पहने घर से बाहर नहीं निकलने की अपील लोगों से की है.

लोगों के बीच कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर मास्क, हैंडवॉश और सोशल डिस्टैंसिंग के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से जिलाभर में जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. डीसी श्री रंजन के निदेशानुसार जिला भर में लोगों के बीच मास्क पहनने, लगातार हाथ धोने और सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करने को लेकर अभियान चलाया जा रहा है. इसके अलावा बैनर पोस्टर के जरिये लोगों को जागरूक किया जा रहा है. साथ ही, रेडियो, टीवी और सोशल मीडिया का भी इस्तेमाल जन जागरूकता के लिए किया जा रहा है.

सभी कार्यालयों में आने वाले लोग लेंगे शपथ

डीसी ने निदेश देते हुए कहा कि सभी सरकारी कार्यालयों में पहुंचने वाले लोगों के लिए कोविड 19 से बचाव जरूरी है. सुरक्षा मानकों को ध्यान में रखते हुए लोगों को कोरोना से बचाव संबंधी शपथ दिलाया जायेगा. साथ ही, बिना मास्क कार्यालय में किसी भी व्यक्ति को प्रवेश की अनुमति न दी जायेगी.

उन्होंने एक ऑडियो और वीडियो मैसेज जारी कर सभी रांची वासियों से मास्क लगाने की अपील भी की है. साथ ही, उन्होंने कहा कि रांची में कोविड-19 से ठीक होने वाले मरीजों का रिकवरी रेट बेहतर है. हमें साथ मिलकर इसे बरकरार रखना है. इसके लिए बिना मास्क घरों से बाहर कदम न रखें. लगातार समय-समय पर हाथ धोते रहें और बाजार में या पब्लिक प्लेस पर समुचित दूरी बनाये रखें.

#RanchiWithMask के साथ अपनी मास्क वाली सेल्फी करें टैग

कैंपेन में आम सहभागिता बढ़ाने के लिए #RanchiWithMask कैंपेन की शुरुआत हुई. इसके जरिये लोग जिला प्रशासन के आधिकारिक ट्विटर हैंडल/इंस्टाग्राम/फेसबुक के जरिए अपनी तस्वीर शेयर कर सकते हैं. इसके बाद हर सप्ताह चयनित लोगों को सम्मानित भी किया जायेगा.

Posted By : Samir Ranjan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें