22.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

महात्मा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को सीपीआई के नेताओं ने उनकी जयंती पर ऐसे किया याद

राष्ट्रीय परिषद के सदस्य प्रमोद कुमार पांडेय ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज संकल्प लेने का दिन है. देश को बचाने के लिए ‍‍व किसानों को बचाने के लिए देश के किसान व मजदूर अपने हक और अधिकार के लिए आंदोलनरत हैं.

रांची: भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के प्रदेश सचिव महेंद्र पाठक ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के बताए हुए रास्तों पर चलकर देश में किसानों, मजदूरों एवं आम आदमी का भला हो सकता है, लेकिन सरकार देश में सांप्रदायिक उन्माद को फैलाकर केंद्र की सत्ता में बैठी हुई है. देश का लोकतंत्र व संविधान खतरे में है. ऐसे में आज बापू एवं लाल बहादुर शास्त्री की प्रासंगिकता और बढ़ चुकी है. भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) के रांची के अल्बर्ट एक्का चौक स्थित राज्य कार्यालय में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को उनकी जयंती पर याद किया गया. उनकी तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित कर संकल्प लिया गया. इस मौके पर राष्ट्रीय परिषद के सदस्य प्रमोद कुमार पांडेय ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज संकल्प लेने का दिन है. देश को बचाने के लिए, किसानों को बचाने के लिए देश के किसान व मजदूर अपने हक और अधिकार के लिए आंदोलनरत हैं

बापू एवं लाल बहादुर शास्त्री की बढ़ी है प्रासंगिकता

सबसे पहले राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के चित्र पर पुष्प अर्पित कर संकल्प लिया गया. भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के प्रदेश सचिव महेंद्र पाठक ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के बताए हुए रास्तों पर चलकर देश में किसानों, मजदूरों एवं आम आदमी का भला हो सकता है, लेकिन सरकार देश में सांप्रदायिक उन्माद को फैलाकर केंद्र की सत्ता में बैठी हुई है. आज देश में नाथूराम गोडसे के मंदिर बनाए जा रहे हैं. बापू के हत्यारे को महिमा मंडित किया जा रहा है. देश को धर्म के नाम पर बांटने की साजिश की जा रही है. बाबा भीमराव अंबेडकर बनाए संविधान को बदलने की कोशिश हो रही है. देश का लोकतंत्र व संविधान खतरे में है. आज गोडसे के वंशज देश को बेचने में लगे हुए हैं. देश की सारी राष्ट्रीय संपदा को अदाणी व अंबानी के हवाले किया जा रहा है तो आज बापू एवं लाल बहादुर शास्त्री की प्रासंगिकता और बढ़ चुकी है.

Also Read: PHOTOS: झारखंड में भारी बारिश से तबाही, लाखों की फसल बर्बाद, कई के घर गिरे, कराया जा रहा नुकसान का सर्वे

आज संकल्प लेने का दिन

राष्ट्रीय परिषद के सदस्य प्रमोद कुमार पांडेय ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज संकल्प लेने का दिन है. देश को बचाने के लिए ‍‍व किसानों को बचाने के लिए देश के किसान व मजदूर अपने हक और अधिकार के लिए आंदोलनरत हैं. इसलिए सब कोई मिलकर बापू एवं शास्त्री जी के सपने को साकार करें.

Also Read: झारखंड:रांची के हुंडरू फॉल में बहा बिहार का युवक, नहाने के क्रम में फिसला पैर, तलाश में जुटी पुलिस, दोस्त फरार

केंद्र सरकार की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ हों एकजुट

सीपीआई के जिला सचिव अजय कुमार सिंह ने कहा कि लाल बहादुर शास्त्री सादा जीवन, उच्च विचार और जय जवान, जय किसान देश को जोड़ने एवं राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सत्य व अहिंसा के देश में पूरे देश में भाईचारा और सद्भावना हो, बापू के सपनों को साकार करने के लिए देश के अमन पसंद लोग आगे आएं और केंद्र सरकार की जन विरोधी नीतियों के विरोध में एकजुट होकर संघर्ष को तेज करें.

Also Read: झारखंड: भारी बारिश से खपरैल मकान गिरा, घर में सो रही महिला की मौत, आठ साल की नतनी हुई जख्मी

कार्यक्रम में ये थे उपस्थित

सभा में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के प्रदेश सचिव महेंद्र पाठक, राष्ट्रीय परिषद के सदस्य प्रमोद कुमार पांडेय, जिला सचिव अजय कुमार सिंह, वरिष्ठ साथी इम्तियाज़ खान, अधिवक्ता लक्ष्मी महतो, नीरज सिंह, कृष्णा कुमार वर्मा, अनिरुद्ध पाठक, अमित कुमार, रोहन महतो, सुरेंद्र कुमार दीक्षित, राजेश राय, प्रमोद राय, श्यामल चक्रवर्ती, राकेश कुमार सिंह, मनोज ठाकुर, रोहन, मोनिका, आर्य, हसीब अंसारी, इसहाक अंसारी, देबू, नागो चौधरी, गिरधारी मिश्रा, जगदीश पाण्डेय सहित कई लोग मौजूद थे.

Also Read: झारखंड में कब तक हैं भारी बारिश के आसार, ऑरेंज व येलो अलर्ट जारी, गांधी जयंती पर कैसा रहेगा मौसम का मिजाज?

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें